वैक्सीन भेजने पर ब्राजील के राष्ट्रपति ने 'हनुमान जी' का फोटो शेयर कर कहा थैंक्स, PM मोदी ने यूं दिया रिएक्शन..

भारत ने शुक्रवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 20 लाख खुराक ब्राजील को भेजी है. कोविशील्ड वैक्सीन एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किया गया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा है. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार की सुबह वैक्सीन की पहली खेप ब्राजील पहुंचने की पुष्टि की है.

वैक्सीन भेजने पर ब्राजील के राष्ट्रपति ने 'हनुमान जी' का फोटो शेयर कर कहा थैंक्स, PM मोदी ने यूं दिया रिएक्शन..

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोललसोनारो ने वैक्सीन भेजने पर भारत का आभार जताया है.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट से निपटने की दिशा में भारत ने अपने देश के अंदर के साथ-साथ दुनियाभर के कई देशों के लिए भी मदद का हाथ बढ़ाया है. इसी सिलसिले में भारत ने ब्राजील को कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की पहली खेप भेजी. ये वैक्सीन आज (शनिवार) सुबह वहां पहुंच गई. इस पर खुशी जताते हुए ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोललसोनारो ने ट्वीट कर भारत का आभार जताया है.

ब्राजीली राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में हनुमान जी की संजीवनी बूटी ले जाते हुए फोटो साझा करते हुए धन्यवाद भारत लिखा है और पीएम मोदी का आभार जताया है.  उन्होंने दोनों देशों को एक प्रमुख भागीदार बताया है. उन्होंने लिखा, "नमस्कार, प्रधानमंत्री @narendramodi..ब्राजील ऐसे प्रयासों में शामिल होकर वैश्विक बाधा को दूर करने के लिए एक महान भागीदार होने के लिए सम्मानित महसूस करता है.. भारत से ब्राजील टीकों का निर्यात कर हमारी सहायता करने के लिए धन्यवाद. Dhanyavaad!" 

क्या भारत देगा पाकिस्तान को COVID-19 वैक्सीन? सवाल पर विदेश मंत्रालय की तरफ से आया ये जवाब...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजीली राष्ट्रपति के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है कि भारत स्वास्थ्य सेवा  को मजबूत करने में सहयोग जारी रखेगा. उन्होंने लिखा, "यह सम्मान हमारा है, राष्ट्रपति @jairbolsonaro... कोविड -19 महामारी से एक साथ लड़ने में ब्राजील एक विश्वसनीय भागीदार होना चाहिए. हम स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने पर अपना सहयोग जारी रखेंगे."


गुरुग्राम में पिछले हफ्ते कोरोना वैक्सीन लेने वाली हेल्थ वर्कर की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि भारत ने शुक्रवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 20 लाख खुराक ब्राजील को भेजी है. कोविशील्ड वैक्सीन एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किया गया है और इसका उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा है. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार की सुबह वैक्सीन की पहली खेप ब्राजील पहुंचने की पुष्टि की है. उन्होंने माल डिलीवरी का फोटो भी ट्विटर पर साझा किया है.