यह ख़बर 01 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टाट्रा प्रमुख से CBI आज कर सकती है पूछताछ

खास बातें

  • केंद्रीय जांच ब्यूरो ने टाट्रा वेक्ट्रा कंपनी के निदेशक रवि ऋषि के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के बाद आज उनसे पूछताछ की तैयारी कर ली है।
नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने टाट्रा वेक्ट्रा कंपनी के निदेशक रवि ऋषि के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के बाद आज उनसे पूछताछ की तैयारी कर ली है। ऋषि से यह भी कहा गया है कि वह देश छोड़कर न जाएं।

कुछ दिन पूर्व दर्ज की गई एफआईआर में सीबीआई ने ऋषि का नाम लिया है। टाट्रा वेक्ट्रा के सर्वाधिक शेयर ऋषि के पास हैं और यही कंपनी टाट्रा ट्रक बनाती है जिसकी सेना को सप्लाई पर विवाद खड़ा हो गया है।

अब तक कंपनी ने सेना को 7000 ट्रकों की सप्लाई की है। यह केस सेना प्रमुख वीके सिंह द्वारा इस शिकायत के बाद दर्ज किया गया है जब उन्होंने कहा कि कंपनी की ओर से उन्हें छह माह पूर्व घूस देने की पेशकश की गई थी।

सीबीआई ने दिल्ली और बेंगलुरू में कंपनी के कार्यालयों में छापे की कार्रवाई भी की है। सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय कंपनी बीईएमएल टाट्रा के पार्ट्स वेक्ट्रा नाम की कंपनी से खरीदे और उन्हें जोड़कर सेना को ट्रकों की सप्लाई की है। एफआईआर में बीईएमएल के अज्ञात अधिकारियों के नाम भी लिखे गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कहा जा रहा है कि सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने एक बयान में घूस की पेश करने वाले का नाम ले. जनरल तेजिंदर सिंह बताया है। सीबीआई इस मामले तेजिंदर सिंह से पूछताछ कर सकती है। वहीं, तेजिंदर सिंह ने सेना प्रमुख और पांच अन्य के खिलाफ अदालत में मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है।