NDTV Khabar

दूल्हे ने मांगा दहेज, दुल्हन ने भाई के साथ मिलकर यूं सिखाया सबक

14 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दूल्हे ने मांगा दहेज, दुल्हन ने भाई के साथ मिलकर यूं सिखाया सबक

हरियाणा में दूल्हे को दहेज मांगना पड़ा महंगा. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. शादी के दौरान दूल्हा और उसके भाई ने मांगा दहेज
  2. दुल्हन के परिवारवालों ने दोनों को बंधक बना लिया
  3. दोनों को सजा के तौर पर दुल्हन को जमीन का एक टुकड़ा देने को कहा
पलवल: दहेज की मांग करना दूल्हे और उसके भाई के लिए उस समय परेशानी का कारण बन गया जब दुल्हन के परिवारवालों ने उन दोनों को बंधक बना लिया. हरियाणा के पलवल में पंचायत ने उन दोनों को सजा के तौर पर दुल्हन को जमीन का एक टुकड़ा देने को कहा है. दुल्हन अभी तक अपने नए घर में नहीं गई है क्योंकि दुल्हे के परिवारवालों ने उसे जमीन नहीं दी है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना कल उस समय हुई जब राजस्थान के भरतपुर निवासी दूल्हे फरीद कुरैशी के परिवारवालों ने लड़की वालों से और दहेज की मांग की और उनके खिलाफ कुछ टिप्पणी भी की. इसके बाद गुस्साए हुए लड़कीवालों ने चार लोगों को एक कमरे में बंद कर दिया, जिसमें दूल्हा और दूल्हे का भाई भी शामिल था.

प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद पंचायत की बैठक बुलाई गई और लड़की वालों ने लड़केवालों से चार बीघा जमीन दुल्हन के नाम करने को कहा. साथ ही शर्त लगायी कि दोबारा ऐसा होने तक दुल्हन अपने ससुराल नहीं जाएगी.

रविवार का दिन होने के कारण सरकारी कार्यालय बंद था इसलिए कुरैशी से कहा गया कि वह दुल्हन के नाम जमीन कराने तक पंचायत के पास जमानत राशि के रूप में दस लाख रूपये जमा कराए. थाना प्रभारी गोविंद सिंह ने कहा कि दोनों ही तरफ के लोग बातचीत के जरिए मामले को सुलझा रहे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement