यह ख़बर 23 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सहायक से कुकृत्य करने के आरोपी ब्रिगेडियर की बर्खास्तगी की संभावना

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास तैनात एक ब्रिगेडियर पर अपने सहायक से कथित रूप से कुकृत्य करने के मामले में उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की संभावना है।

सहायक को पहले बैटमैन के रूप में जाना जाता था जो नियमित लड़ाकू सैनिक हैं और अधिकारियों के सरकारी कामकाज में सहयोग के लिए उन्हें रखा जाता है। लेकिन इस प्रणाली को खत्म करने की मांग है, क्योंकि उनका कथित रूप से दुरुपयोग घरेलू कार्यों के लिए किया जाता है।

ब्रिगेडियर एलओसी के पास पुंछ सेक्टर में सैनिकों के कमांडर हैं और संवेदनशील इलाकों के प्रभारी हैं जहां अकसर पाकिस्तानी युद्धविराम उल्लंघन होता है।

सूत्रों ने यहां बताया कि उनके व्यवहार के बारे में शिकायत मिलने के बाद ब्रिगेडियर को कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के लिए एक इन्फैन्ट्री डिविजन में भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेना मुख्यालय ने कहा कि इस तरह की एक घटना प्रकाश में आई है और इस मामले में जांच जारी है। अधिकारियों ने कहा कि इस तरह की घटनाएं पहले भी हुई हैं और अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है, क्योंकि सशस्त्र बलों में इस तरह का व्यवहार स्वीकार्य नहीं है।