NDTV Khabar

पतंजलि फूड पार्क में हुए हिंसक संघर्ष में एक की मौत, बाबा रामदेव का भाई हिरासत में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पतंजलि फूड पार्क में हुए हिंसक संघर्ष में एक की मौत, बाबा रामदेव का भाई हिरासत में
हरिद्वार (उत्तराखंड):

योगगुरु बाबा रामदेव के हरिद्वार स्थित पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में बुधवार को स्थानीय ट्रक यूनियन और पार्क के सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

मामले के संबंध में पूछताछ के लिए पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत सहित दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।

हरिद्वार (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक परमेंद्र डोभाल ने बताया कि पार्क में बनने वाले सामान की ढुलाई के काम से हरिद्वार के बाहर के ट्रक लगे हुए हैं जिसका स्थानीय ट्रक यूनियन विरोध कर रही थी। आज इस बात को लेकर स्थानीय ट्रक यूनियनों का विरोध इतना बढ़ा कि उन्होंने पार्क से सामान लेकर निकलने वाले ट्रकों को रोक लिया।

उन्होंने बताया कि इस बात को लेकर पार्क के सुरक्षाकर्मियों और ट्रक यूनियन के ड्राइवरों के बीच शुरू हुई कहासुनी जल्दी ही मारपीट और पत्थरबाजी में बदल गई। इसी बीच, पार्क के सुरक्षाकर्मियों ने कथित तौर पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें एक ट्रक डाइवर की मौके पर ही मृत्यु हो गई।


टिप्पणियां

मृतक की पहचान जिले के ही एथल के रहने वाले 50 वर्षीय बलबीर के रूप में की गई है। घटना में दोनों पक्षों के चार अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

इस बीच, मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई जिसे हटाने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत तथा फूड पार्क के एक अन्य कर्मचारी को घटना के सिलसिले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement