कर्नाटक: येदियुरप्पा ने किया दावा, कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक भाजपा में शामिल होने को तैयार

येदियुरप्पा ने कहा कि मैं नेताओं से अपील करता हूं कि वे ईमानदार और सक्षम लोगों को लाकर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करें.

कर्नाटक: येदियुरप्पा ने किया दावा, कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक भाजपा में शामिल होने को तैयार

बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को लेकर बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि इन दोनों पार्टियों के कई ऐसे विधायक हैं जो भाजपा में शामिल होना चाहते हैं. येदियुरप्पा ने यह बात भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन को भी अपवित्र करार दिया है. येदियुरप्पा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे 2019 के आम चुनाव में राज्य की 28 लोकसभा सीटों में 25 पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने की दिशा में काम करें.उन्होंने कहा कांग्रेस और जद(एस) के कई नेता मौजूदा राजनीतिक स्थिति में भाजपा में शामिल होने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: क्‍या संकट में कर्नाटक सरकार? JDS-कांग्रेस ने बुलाई रविवार को अहम बैठक

येदियुरप्पा ने कहा कि मैं नेताओं से अपील करता हूं कि वे ईमानदार और सक्षम लोगों को लाकर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करें. उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा में आने को तैयार हैं, हमें उन तक, उनके घरों तक व्यक्तिगत रूप से जाना होगा और उन्हें पार्टी में लाने व लोकसभा चुनाव के वास्ते पार्टी को मजबूत करने के लिए उनसे बात करनी होगी. इससे पहले जब कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस और जद(एस), दोनों में व्यापक असंतोष था, तब येदियुरप्पा ने दावा किया था कि सत्तारूढ़ गठबंधन के कई नेता उनकी पार्टी में शामिल होने को इच्छुक हैं.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में जदएस-कांग्रेस गठबंधन को लेकर उप-मुख्यमंत्री परमेश्वरा ने किया यह बड़ा दावा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए येदियुरप्पा की हालिया अहमदाबाद यात्रा के बाद ये अटकलें लगाई जा रही थी कि कांग्रेस के कई असंतुष्ट विधायक उनके संपर्क में हैं और पाला बदलने के लिए तैयार हैं, जिससे भाजपा राज्य में एक बार फिर सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है. हालांकि, येदियुरप्पा ने यह कहते हुए इन अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की थी कि वह शाह को पार्टी की आज की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के लिए आमंत्रित करने वहां गए थे.

VIDEO: बजट को लेकर कांग्रेस-बीजेपी में टकराव.


खास बात यह है कि उन्होंने पिछले महीने विधानसभा में विश्वासमत का सामना किए बगैर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि भाजपा बहुमत जुटाने में विफल रही थी. इस साल मई में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की पहली बैठक हुई. इसमें पार्टी महासचिव मुरलीधर राव, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार , रमेश जिगाजिनगी और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार सहित अन्य नेता शामिल हुए हैं. (इनपुट भाषा से)  
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com