कर्नाटक में जेएसडब्ल्यू भूमि सौदे के विरोध में रात भर धरने पर डटे रहे बीएस येदियुरप्पा

बीजेपी का आरोप है कि जेएसडब्ल्यू स्टील को सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन बेहद सस्ती दरों पर जमीन आवंटित की है.

कर्नाटक में जेएसडब्ल्यू भूमि सौदे के विरोध में रात भर धरने पर डटे रहे बीएस येदियुरप्पा

धरना स्थल पर बीएस येदियुरप्पा

बेंगलुरू:

जेएसडब्ल्यू भूमि सौदे में राज्य सरकार पर धांधली का आरोप लगाते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) बेंगलुरू में पूरी रात धरने पर डटे रहे. धरना के दूसरे दिन उनके साथ पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने भी धरना स्थल पर ही रात गुजारी. बीजेपी का आरोप है कि जेएसडब्ल्यू स्टील को सत्ताधारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने बेहद सस्ती दरों पर जमीन आवंटित की है. बीजेपी का कहना है कहा कि राज्य सरकार ने जेएसडब्ल्यू को 3667 एकड़ जमीन एक लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से दिए जाने का फैसला लिया है.

येदियुरप्पा ने आनंद राव सर्कल में प्रदर्शनकारियों से कहा कि हमारा आंदोलन जेएसडब्ल्यू स्टील को सस्ती दरों पर जमीन बेचे जाने, आईएमए घोटाले और राज्य के सूखे की स्थिति से संबंधित है. उन्होंने कहा, 'सरकार ने कर्ज माफी को ठंडे बस्ते में डाल दिया है. कहा गया था कि वे 46,000 करोड़ रुपये के कर्ज माफ करेंगे. लेकिन अभी तक 3,000 करोड़ रुपये का कर्ज भी माफ नहीं किया गया है. कुछ क्षेत्रों में कर्ज माफी के पैसे को वापस ले लिया गया है.

जेएसडब्ल्यू स्टील का मुनाफा 275 फीसदी बढ़कर 2,339 करोड़ रुपये

बता दें मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा था कि 3,667 एकड़ जमीन की जेएसडब्ल्यू को बिक्री के सरकार के फैसले पर पुनर्विचार किया जाएगा और इसे चर्चा के लिए फिर से कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा. प्रदर्शनकारियों ने भूमि की बिक्री की समीक्षा करने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि एक-एक इंच जमीन बरामद हो जाए.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com