कर्नाटक विधानसभा चुनाव में येदियुरप्पा भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे: अमित शाह

अमित शाह ने बातचीत में संकेत दिया कि गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपानी इस शीर्ष पद के लिए पार्टी की पसंद होंगे.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में येदियुरप्पा भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे: अमित शाह

खास बातें

  • ईश्वरप्पा के नेतृत्व वाला गुट येदियुरप्पा के नेतृत्व पर निशाना साधता रहा
  • पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के सीएम उम्‍मीदवार पर फैसला नहीं किया है
  • 'गुजरात में सीएम विजय रूपानी इस शीर्ष पद के लिए पार्टी की पसंद होंगे'
नई दिल्‍ली:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा राज्य में अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. राज्य में अगले साल चुनाव होने वाले हैं.

शाह ने बातचीत में संकेत दिया कि गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपानी इस शीर्ष पद के लिए पार्टी की पसंद होंगे.

भाजपा अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा 150 से अधिक सीटें जीतेगी, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा है. अमित शाह ने हालांकि कहा कि पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में अभी तय नहीं किया है, जहां गुजरात के साथ चुनाव होने हैं.

उन्होंने कहा, 'कर्नाटक में येदियुरप्पा के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा'. यह पूछे जाने पर कि येदियुरप्पा जो प्रदेश पार्टी अध्यक्ष हैं, वे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, शाह ने कहा, 'हां, वे होंगे'. कर्नाटक में हाल में भाजपा में गुटबाजी की खबरें आई हैं, जहां पूर्व उपमुख्यमंत्री के एस ईश्वरप्पा के नेतृत्व वाला गुट येदियुरप्पा के नेतृत्व पर निशाना साधता रहा है.

इसके बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि वह जल्द ही राज्य के दौरे पर जाने वाले हैं. पार्टी ने हाल ही में कुछ नेताओं पर कार्रवाई की है.

यह पूछे जाने पर कि क्या रूपानी गुजरात चुनाव में भाजपा का चेहरा होंगे, शाह ने कहा, 'वे पहले से ही मुख्यमंत्री हैं'. उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि तब इसका क्या मतलब है, वे पहले ही मुख्यमंत्री हैं'.

(इनपुट एजेंसी से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com