किरेन रिजीजू के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, गृह मंत्रालय में बीएसएफ के एयर विंग पर चिंतन

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू के हेलिकॉप्टर ने इटानगर में इमरजेंसी लैंडिंग की

किरेन रिजीजू के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, गृह मंत्रालय में बीएसएफ के एयर विंग पर चिंतन

इटानगर में किरेन रिजीजू के हैलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई.

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू  के हेलिकॉप्टर ने इटानगर में इमरजेंसी लैंडिंग की. मंत्री राजभवन में लैंड करने वाले थे लेकिन खराब मौसम के कारण लैंडिंग एक पॉलीटेक्निक में हुई. बीएसएफ के विमानों की इमरडेंसी लैंडिंग और हादसे बढ़ने से गृह मंत्रालय में इस पर चर्चा शुरू हो गई है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक किरेन रिजीज अरुणाचल के तीन दिन के दौरे पर गए हुए हैं. इमरजेंसी लैंडिंग में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. एक अधिकारी ने बताया कि "कोई एक लोकल प्रोग्राम था जिसमें शिरकत करने मंत्री जी जा रहे थे."

वैसे यह पहली बार नहीं है जब किरेन रिजीजू के हेलिकॉप्टर ने इमरजेंसी लैंडिंग की हो. पिछले साल उत्तराखंड जाते हुए  भी उनके विमान में गड़बड़ी हो गई थी. तब भी क्रैश लैंडिंग करनी पड़ी थी.

पिछले हफ्ते ही केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि भी एक हादसे का शिकार होते-होते बचे. वे अमरनाथ से वापस आ रहे थे जब उनका प्लेन इंडिगो के हवाई जहाज से बेहद नज़दीक आ गया था. मंत्रालय के मुताबिक स्वचालित अलर्ट के बंद होने के बाद बीच हवा में दोनों विमान खतरनाक ढंग से एक-दूसरे के पास आ गए थे. इसके बाद उनके पायलट अपने-अपने विमानों को एक सुरक्षित दूरी पर ले गए. इंडिगो के विमान में 180 यात्री सवार थे जबकि बीएसएफ विमान में गृह सचिव सहित 12 लोग थे. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

सूत्रों के अनुसार पायलट ने महर्षि को घटना की जानकारी नहीं दी थी.  केंद्रीय गृह सचिव ने रिपोर्टों में बताया कि "हमें अंदर बैठे हुए कुछ पता भी नहीं चला."

बीएसएफ के विमानों को हो रही इस तरह की लैंडिंग और हादसों को लेकर  मंत्रालय में एक चर्चा शुरू हो गई है कि क्या बीएसएफ की एयर विंग को रिव्यू करने की जरूरत है.

वैसे मंगलवार को मंत्रालय में एक चर्चा नए गृह सचिव की यात्रा की चल रही है. राजीव गौबा आठ सदस्यीय दल के साथ बुधवार को दो दिन की यात्रा के लिए म्यांमार जा रहे हैं. वे भी बीएसएफ के विमान में ही जा रहे हैं. एक अधिकारी ने मज़ाक़ करते हुए कहा "अब तो प्रार्थना करके विमान में बैठेंगे."

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com