NDTV Khabar

पाकिस्तान की ओर से वायरल हो रही तस्वीर तेज बहादुर की नहीं, CRPF जवान की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की ओर से वायरल हो रही तस्वीर तेज बहादुर की नहीं, CRPF जवान की

तेज बहादुर की मौत की खबरें अफवाह

खास बातें

  1. तेज बहादुर पूरी तरह स्वस्थ हैं : पत्नी
  2. अफवाहें फैलाने वालों पर कार्रवाई हो
  3. बीएसएफ ने बताया- सीमापार के कुछ लोगों का प्रोपेगेंडा
नई दिल्ली: बीएसएफ के बाद अब जवान तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला ने भी एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए कहा कि तेज बहादुर पूरी तरह स्वस्थ हैं और उन्हें कुछ नहीं हुआ है. फिलहाल तेज बहादुर बीएसएफ कैंप में हैं और उनके खिलाफ अभी जांच चल रही है और वह जल्द ही पूरी हो जाएगी. इससे पहले गुरुवार को बीएसएफ ने भी तेज बहादुर को लेकर कहा था कि उन्हें कुछ नहीं हुआ है और वह पूरी तरह से ठीक हैं.
 
बीएसएफ और तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला को यह सफाई तब देनी पड़ी जब सोशल मीडिया पर घूम रही कुछ तस्वीरों में बीएसएफ में खान-पान की शिकायत करने वाले जवान तेज बहादुर की मौत की झूठी खबर प्रचारित की जा रही है. इन तस्वीरों में तेज बहादुर को चोटें भी लगी हुईं नज़र आ रही हैं.

इससे उलट तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला कहती हैं कि उनकी अभी थोड़ी देर पहले ही अपने पति से बात हुई है. उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. ये केवल अफवाहें फैलाई जा रही हैं. कोई भी पत्नी जब अपने पति के बारे में ऐसी बातें सुनेगी तो उसे काफी परेशानी होगी. सरकार को ऐसे गलत अफवाहें फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

एनडीटीवी इंडिया को यह भी पता चला कि तेज बहादुर के साथ जिस मृतक जवान की तस्वीर को तेज बहादुर की कहकर सोशल मीडिया में फैलाया जा रहा है वह दरअसल 11 मार्च के छत्तीसगढ़ सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान हीरा बल्लभ भट्ट की तस्वीर है. इस बात की पुष्टि खुद सीआरपीएफ ने की है.   

इसे लेकर बीएसएफ का कहना कि ज़ाहिर है यह तस्वीरें फ़र्ज़ी प्रोपेगेंडा का हिस्सा हैं. पड़ताल में यह पता चला है कि यह प्रोपेगेंडा सीमापार से संचालित हो रहा है. इन तस्वीरों को प्रमुखता से ट्वीट करने वाले लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स इसकी तस्दीक करते हैं कि वे पाकिस्तान के हैं.

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने सोशल मीडिया में मेस में खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाया और वीडियो साझा कर कहा कि बीएसएफ में जवानों को अच्छा खाना नहीं दिया जाता है. बीएसएफ ने जांच बिठाई और आरोपों को नकार दिया. लेकिन अब यह बात सामने आ रही है कि पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर यह बताया जा रहा है कि भारत में यह शिकायत करने वाले जवान की मौत हो चुकी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement