बीएसएफ ने नक्सल ठिकाने का किया भांडाफोड़, विस्फोटक और हथियार बरामद

गुप्त सूचना के आधार पर बीएसएफ की13 वीं बटालियन ने इलाके में अभियान शुरू किया और बुधवार को माओवादियों के ठिकाने से दो एसबीएमएल बंदूकें, एक आईईडी, तीन किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, विस्फोटक, पेट्रोल, 12 वोल्ट की बैट्री बरामद की.

बीएसएफ ने नक्सल ठिकाने का किया भांडाफोड़, विस्फोटक और हथियार बरामद

फाइल फोटो

भुवनेश्वर:

सीमा सुरक्षा बल ने ओडिशा में कोरापुट जिले के चिलिबा जंगल में माओवादियो के एक ठिकाने का भंडाफोड़ कर हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किये. गुप्त सूचना के आधार पर बीएसएफ की13 वीं बटालियन ने इलाके में अभियान शुरू किया और बुधवार को माओवादियों के ठिकाने से दो एसबीएमएल बंदूकें, एक आईईडी, तीन किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, विस्फोटक, पेट्रोल, 12 वोल्ट की बैट्री बरामद की. यह ठिकाना मचकुंद पुलिस थानाक्षेत्र में है.
 
उन्होंने कहा कि हथियार एवं गोला बारूद जंगल में एक बंकर में छुपाकर रखे गये थे.  आशंका है कि माओवादियों ने इसे भविष्य में जवानों पर हमला करने के इरादे से छुपाया होगा. इस बीच बीएसएफ जवानों ने कोरापुट जिले के बोईपारीगुडा इलाके और मलकानगिरी जिले की सीमा से सटे लामतपुट इलाके में अभियान तेज कर दिया है.

गौरतलब है कि पिछले दो-तीन सालों से नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से व्यापक अभियान चलाया है. झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा सहित कई नक्सली प्रभावित कई राज्यों में चलाए गए अभियान में  माओवादी मारे गए हैं इस बड़ी संख्या में सरेंडर भी किया है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com