NDTV Khabar

बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया, 45 करोड़ की हेरोईन बरामद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया, 45 करोड़ की हेरोईन बरामद

प्रतीकात्मक फोटो

जालंधर:

पंजाब के अमृतसर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर रविवार को तड़के सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गोलीबारी में दो पाक घुसपैठियों को मार गिराया। मौके से लगभग नौ किलो हेरोईन बरामद किया गया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 45 करोड़ रुपये आंकी गई है।

तस्करों ने भारतीय क्षेत्र में पैकेट फेंके
सीमा सुरक्षा बल के पंजाब फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक आरएस कटारिया ने बताया कि अमृतसर सेक्टर के भारोपाल सीमा चौकी पर तैनात जवानों ने रविवार को तड़के सीमा सुरक्षा घेरा के पास दो पाक तस्करों की संदिग्ध गतिविधियां देखीं। तस्कर भारतीय क्षेत्र में कुछ पैकेट फेंकने लगे।

एक मौके पर ढेर, दूसरा गंभीर हालत में भागा
उन्होंने बताया कि जवानों ने तस्करों को हरकत रोकने के लिए ललकारा। इस पर तस्करों ने गोलीबारी शुरू कर दी। मौके पर तैनात जवानों ने भी आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की। इस गोलीबारी में एक तस्कर मौके पर ही मारा गया जबकि गंभीर रूप से घायल एक तस्कर भागकर अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके पाक की ओर चला गया और गिर पड़ा।

टिप्पणियां

हेरोईन के नौ पैकेट बरामद
अधिकारी ने बताया कि मौके से जवानों ने नौ पैकेट हेरोईन बरामद किया है। प्रत्येक पैकेट का वजन एक एक किलो है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 45 करोड़ रुपये आंकी गई है। उप महानिरीक्षक ने यह भी बताया कि इस साल अब तक भारत-पाक सीमा पर पंजाब में चार पाकिस्तानी तस्करों को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मार गिराया है।


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement