BSNL के अधिकारी ने कहा, 77000 से ज्यादा कर्मचारियों ने चुना वीआरएस

बीएसएनएल के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक वीआरएस चुनने वाले कर्मचारियों की संख्या 77,000 के पार हो चुकी है.

BSNL के अधिकारी ने कहा, 77000 से ज्यादा कर्मचारियों ने चुना वीआरएस

BSNL के 77,000 से ज्यादा कर्मचारियों ने चुना वीआरएस

नई दिल्ली:

दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में चल रहे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना में अब तक 77 हजार से ज्यादा कर्मचारियों ने सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) का विकल्प चुना है. बता दें कि बीएसएनएल के कुल डेढ़ लाख कर्मचारियों में से करीब एक लाख कर्मचारी वीआरएस लेने के पात्र हैं. स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना की प्रभावी तारीख 31 जनवरी 2020 है. बीएसएनएल के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक वीआरएस चुनने वाले कर्मचारियों की संख्या 77,000 के पार हो चुकी है.

गौरतलब है कि हाल ही में ''बीएसएनएल स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना 2019'' पेश की गई है और यह तीन दिसंबर तक खुली रहेगी. बीएसएनएल को उम्मीद है कि यदि 70,000 से 80,000 कर्मचारी वीआरएस योजना को अपनाएंगे तो इससे वेतन मद में करीब 7,000 करोड़ रुपये की बचत होगी.

BSNL के कर्मचारी ने ऑफिस में फांसी लगाकर दी जान, 10 महीने से नहीं मिली थी सैलरी

Newsbeep

योजना के मुताबिक, 50 साल या इससे ज्यादा उम्र के कर्मचारी इसके दायरे में हैं. महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड ने भी वीआरएस योजना लाया है. एमटीएनएल के कर्मचारियों के लिए भी यह योजना भी तीन दिसंबर तक खुली है. उल्लेखनीय है कि पिछले महीने केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एमटीएनएल को बीएसएनल में मिलाने की योजना को मंजूरी दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : बीएसएनएल-एमटीएनएल को बचाने की क़वायद



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)