यह ख़बर 03 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दीपक भारद्वाज हत्याकांड : पुलिस को एक स्वामी और वकील की तलाश

खास बातें

  • दीपक भारद्वाज हत्याकांड में पुलिस को एक स्वामी और वकील की तलाश है। यह वकील उनके लिए केस लड़ता रहा है। इसी वकील को सौदों की जानकारी थी।
नई दिल्ली:

दीपक भारद्वाज हत्याकांड में बीती रात दिल्ली पुलिस ने उत्तराखंड और हरियाणा में छापेमारी की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस छापेमारी में हत्याकांड में शामिल महंत की पहचान कर ली गई है। सूत्र बताते हैं कि इस महंत का नाम प्रतिमानंद है।

बताया जा रहा है कि इस महंत का हरिद्वार में आश्रम है और यहां दिल्ली पुलिस ने छापा मारा है, लेकिन प्रतिमानंद यहां नहीं मिला, हालांकि महंत के आश्रम पर लोगों ने बताया कि प्रतिमानंद कुछ दिन पहले यहां आए थे। साथ ही उन्होंने बताया कि वे उनके बारे में कुछ नहीं जानते।

इसके अलावा पुलिस को एक वकील की भी तलाश है, जो भारद्वाज के केस लड़ता रहा है। वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा। इसी वकील को सभी सौदों का जानकारी थी। इन दोनों की तलाश में पुलिस की एक टीम को महाराष्ट्र भी भेजा गया है।

पुलिस सूत्र बताते हैं कि महंत के बारे हत्याकांड के गिरफ्तार शूटर पुरुषोत्तम और सुनील ने जानकारी दी। इन्होंने ने बताया कि उन्हें दो करोड़ रुपये की सुपारी दी गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस सूत्र बताते हैं कि महंत प्रतिमानंद और दीपक भारद्वाज के बीच झज्जर के पास 30 एकड़ जमीन को लेकर विवाद था। मंगलवार को इस मामले के तीन आरोपियों को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया जबकि इस मामले का एक अन्य आरोपी राकेश पहले ही पुलिस रिमांड में भेजा जा चुका है।