आजम खान पर मायावती का बयान- उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए

सूत्रों के हवाले से खबर है कि लोकसभा की पीठासीन सभापति रमा देवी पर टिप्पणी के मामले में सपा सदस्य आजम खान के खिलाफ ‘‘नजीर’’ पेश करने वाली कार्रवाई के लिए लोकसभा अध्यक्ष को अधिकृत करने का  लोकसभा प्रस्ताव पारित कर सकती है.

आजम खान पर मायावती का बयान- उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बसपा अध्यक्ष मायावती  ने लोकसभा में उपाध्यक्ष के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सपा सांसद आजम खान की कड़ी निंदा करते हुए उनसे सभी महिलाओं से माफी मांगने को कहा है.  मायावती ने ट्वीट कर कहा ''सपा सांसद आजम खां द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया वह महिला गरिमा तथा सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है और अति निन्दनीय है.'' लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने के बाद हाल में सपा से नाता तोड़ चुकी बसपा प्रमुख ने कहा कि आजम को इसके लिये संसद में ही नहीं, बल्कि सभी महिलाओं से माफी मांगनी चाहिये. 

निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी ने आजम खान के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, अन्य दलों की महिला सांसदों ने भी की निंदा

गौरतलब है कि लोकसभा में गुरुवार को तीन तलाक पर रोक लगाने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान पीठासीन सभापति रमा देवी को लेकर सपा सांसद आजम खां की एक टिप्पणी पर भाजपा सदस्यों ने जोरदार विरोध जताया और उनसे माफी की मांग की थी. पीठासीन सभापति रमा देवी ने ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019' पर सदन में हो रही चर्चा के दौरान अपनी बात रख रहे खां से आसन की ओर देखकर बोलने को कहा था.  इस पर खान ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिस पर बीजेपी के सदस्यों ने जोरदार विरोध किया. पीठासीन सभापति रमा देवी भी कहते सुनी गयीं कि यह बोलना ठीक नहीं है और इसे रिकॉर्ड से हटाया जाना चाहिए. उन्होंने इसके लिए खां से माफी मांगने को भी कहा था. 

आजम खान की टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा, BJP सांसद रमा देवी ने माफी और कार्रवाई की मांग की

वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि लोकसभा की पीठासीन सभापति रमा देवी पर टिप्पणी के मामले में सपा सदस्य आजम खान के खिलाफ ‘‘नजीर'' पेश करने वाली कार्रवाई के लिए लोकसभा अध्यक्ष को अधिकृत करने का  लोकसभा प्रस्ताव पारित कर सकती है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- आजम खान की टिप्पणी निंदनीय है​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)