NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: मायावती की मुश्किलें बढ़ी और लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को नकारा

उरी हमले के बाद पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रहे लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होकर विजन डाक्यूमेंट तैयार करने के सवाल को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: मायावती की मुश्किलें बढ़ी और लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को नकारा

खास बातें

  1. मायावती की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
  2. NDA में फिर दिख रही दरार
  3. वैश्विक मंच पर पाक को लताड़
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीएसपी प्रमुख मायावती (BSP Chie Mayawati) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, सीबीआई ने मायावती (Mayawati) के मुख्यमंत्री रहते 2010 में उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग में भर्ती के लिए कथित भाई-भतीजावाद एवं अन्य अनियमितताओं की जांच की खातिर अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य की भाजपा शासित सरकार की शिकायत पर प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की गई है जिसने इसे जनवरी में केंद्र सरकार के माध्यम से सीबीआई के पास भेजी थी. आरोप है कि यूपीपीएससी के अधिकारियों सहित कुछ अज्ञात लोगों ने 2010 में अतिरिक्त निजी सचिवों के करीब 250 पदों के लिए परीक्षा में अनियमितताएं कीं. आरोप है कि उन्होंने अयोग्य उम्मीदवारों को लाभ पहुंचाया.

सर्जिकल स्ट्राइक के 'हीरो' रहे लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों को नकारा

7ncqupi8

उरी हमले के बाद पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो रहे लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कांग्रेस में शामिल होकर विजन डाक्यूमेंट तैयार करने के सवाल को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है. बता दें कि गुरुवार को खबरें सामने आई थी कि कांग्रेस ने  लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हु़ड्डा (रिटायर्ड) को पार्टी में शामिल करते हुए बड़ी जिम्मेदारी दी है. ऐसा कहा जा रहा था कि जनरल हुड्डा कांग्रेस का विजन डॉक्यूमेंट भारत के सुरक्षा को केंद्र में रखकर बनाएंगे और इसके लिए कांग्रेस ने टास्क फोर्स का भी गठन किया है. लेकिन हुड्डा के नकार देने के बाद सारी अटकलों पर विराम लग गया है. 

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने जैश का नाम लेकर पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, चीन ने विरोध जताया

f1mp8sd8

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad) द्वारा किए गए 'जघन्य और कायराना' आत्मघाती हमले की कठोरतम शब्दों में निंदा की. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) द्वारा पुलवामा (Pulwama) हमले को लेकर जैश का नाम लिये जाने पर चीन ने अड़ंगा लगाया. चीन (China) ने मांग की कि पुलवामा हमले से आतंकी संगठन जैश का नाम हटाया जाए. यह जानकारी सूत्रों ने दी है. बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी

अनुप्रिया पटेल देंगी झटका? बीजेपी को अल्टीमेटम की मियाद खत्म, अब अपना दल फैसला लेने के लिए स्वतंत्र

p6rf9mt8

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यूपी की सियासत अभी पूरे देश में केंद्र में है. भले ही इस बार बीजेपी राज्य में 74 सीटें जीतने का दावा कर रही हों, मगर यूपी में उनके सहयोगियों का मिजाज उनके इस दावे पर पानी फेर सकता है. दरअसल, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर से बीजेपी को बड़ा झटका लगने वाला है. अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल ने बीजेपी को जो अल्टीमेटम दिया था, उसकी मियाद खत्म हो चुकी है और अब अपना दल ने साफ कहा है कि वह अब अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है. अब अपना दल भी राजनीतिक नफा-नुकसान को भांपने में जुट गई है और अब वह बीजेपी के साथ रहेगी या नहीं, इसका फैसला पार्टी की बैठक में जल्द ही करेगी. 

'प्रोफेसर वायरस' करेंगे रतन टाटा का रोल, 'पीएम नरेंद्र मोदी' में कुछ यूं आएंगे नजर

e4034ue8
टिप्पणियां

अभिनेता बोमन ईरानी (Boman Irani) आगामी फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' (PM Narendra Modi) में बिजनेस टाइकून रतन टाटा की भूमिका निभाते नजर आएंगे. बोमन ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार द्वारा निर्देशित और संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय द्वारा निर्मित फिल्म की शूटिंग रविवार से अहमदाबाद में शुरू कर दी है. इसमें उनके बेटे अभिनेता विवेक आनंद ओबेरॉय मोदी की भूमिका में नजर आएंगे.

Top News @ 8AM: महाराष्ट्र में किसानों का आंदोलन हुआ खत्म



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement