यह ख़बर 30 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुख्यमंत्री अखिलेश से मायावती की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

खास बातें

  • बसपा के नेताओं ने सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा अध्यक्ष मायावती की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं ने सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा अध्यक्ष मायावती की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की।

बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य और मायावती के करीबी नसीमुद्दीन सिद्दिकी ने सोमवार दोपहर में मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने राज्यभर में जगह-जगह स्थापित अम्बेडकर प्रतिमाओं को तोड़े जाने को लेकर चिंता जताई। दोनों नेताओं ने मांग की कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की सुरक्षा पहले की तरह बढ़ाई जाए।

दोनों नेताओं के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने पार्कों और स्मारकों में लगी प्रतिमाओं तथा मायावती की सुरक्षा का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद बाहर निकले बसपा नेता मौर्य ने मीडियाकर्मियों से कहा, सूबे में शरारती तत्वों का हौसला इतना बढ़ गया है कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी राज्य में कई जगहों पर अम्बेडकर प्रतिमाएं तोड़े जाने की घटनाएं सामने आई हैं। सारा सुरक्षा तंत्र फेल हो गया है।

उन्होंने कहा कि इन घटनाओं को देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री से आज फिर मुलाकात की है और प्रतिमाओं के अलावा मायावती की भी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह गुरुवार को राजधानी लखनऊ के अम्बेडकर पार्क में मायावती की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद से ही बसपा नेता लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। इससे पहले भी शुक्रवार को बसपा नेताओं ने प्रतिमाओं की सुरक्षा के मसले पर मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी।