मायावती का बड़ा ऐलान- 'UP-उत्तराखंड' में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी BSP, मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बहुजन समाज पार्टी के अकेले चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की.

मायावती का बड़ा ऐलान- 'UP-उत्तराखंड' में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी BSP, मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा

मायावती ने उत्तर प्रदेश-उत्ताखंड विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Polls 2022) से पहले बड़ा ऐलान किया है. बीएसपी सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बसपा किसी राजनीतिक पार्टी के साथ गठबंधन (Alliance) नहीं करेगी और सभी सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर यूपी में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो सभी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) दी जाएगी. आज बसपा प्रमुख मायावती का जन्मदिन है.    

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीएसपी चीफ मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी किसी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी सभी सीटों पर अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी.

मायावती ने सरकार के COVID-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू करने के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्र और राज्य सरकारों से सभी लोगों मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार आती है तो वह सभी को मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन देगी. 


बीएसपी सुप्रीमो ने कृषि कानूनों को लेकर किसानों की मांगों का एक बार फिर समर्थन किया है. मायावती ने कहा कि बसपा केंद्र सरकार से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों की सभी मांगें स्वीकार करने का आग्रह करती है.

VIDEO: Covid-19 Vaccination: टीकाकरण आज से, किसे नहीं लगवाना चाहिए कोरोना का टीका, जान लें जरूरी बातें | एनडीटीवी सेहत वेहत चैनल को लाइक और सबस्‍क्राइब करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com