NDTV Khabar

29 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को किया जाएगा पेश

यह जानकारी संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने शीतकालीन सत्र की समाप्ति के अवसर पर दी. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि संसद का बजट सत्र लम्बा होता है, इसलिए दो हिस्सों में हुआ करता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
29 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को किया जाएगा पेश

फाइल फोटो

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र  29 जनवरी से शुरू होगा, तथा केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली 1 फरवरी को वित्तवर्ष 2017-18 का आम बजट पेश करेंगे. यह जानकारी संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने शीतकालीन सत्र की समाप्ति के अवसर पर दी. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि संसद का बजट सत्र लम्बा होता है, इसलिए दो हिस्सों में हुआ करता है. सत्र का पहला हिस्सा 29 जनवरी से 9 फरवरी तक चलेगा, और फिर अवकाश के बाद संसद 5 मार्च को बैठेगी और सत्र का यह हिस्सा 6 अप्रैल तक जारी रहेगा.

टिप्पणियां
राज्‍यसभा अनिश्चितकाल तक के लिए स्‍थगित, तीन तलाक बिल लटका

संसद का शीतकालीन सत्र देर से शुरू हो पाया था और सामान्य से कम अवधि का रहा. शीतकालीन सत्र गुजरात में विधानसभा चुनाव के बाद15 दिसंबर से शुरू हुआ था, जिसकी विपक्षी दलों ने काफी आलोचना भी की थी. बजट सत्र के दौरान भी तीन तलाक का बिल का मुद्दा छाया रहेगा.


वीडियो : तीन तलाक पर बिल में संशोधन पर अड़ा विपक्ष

सरकार की पूरी कोशिश की थी कि शीतकालीन सत्र में ही इस बिल को पास करा लिया जाए और लोकसभा में सरकार ने आसानी से बिल को पास भी करा लिया था लेकिन राज्यसभा में बहुमत न होने की वजह से बिल को पास नहीं करा सकी और विपक्ष की मांग पर उसे स्टैंडिंग समिति के पास भेजना पड़ा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement