वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बजट से पहले की पूजा, बोले- लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा बजट

वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने सोमवार को कहा कि वित्त वर्ष 2021-22 का बजट लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप होगा. उन्होंने कहा कि सरकार आत्मनिर्भर भारत की दिशा में काम रही है.

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बजट से पहले की पूजा, बोले- लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा बजट

बजट से पहले वित्त राज्य मंत्री ने घर में की पूजा

नई दिल्ली:

एक फरवरी को देश का आम बजट (Union Budget 2021-22) पेश होना है. बजट (Budget) पेश होने से पहले वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने अपने घर में पूजा अर्चना की. वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने सोमवार को कहा कि वित्त वर्ष 2021-22 का बजट लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप होगा. उन्होंने कहा कि सरकार आत्मनिर्भर भारत की दिशा में काम रही है और देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा रही है.  

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "यह बजट लोगों की उम्मीदों के अनुरूप होगा. 'सबका साथ, सबका विकास' ही मोदी सरकार का एजेंडा है. सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही सरकार ने आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा करके नई दिशा दी है. आत्मनिर्भर भारत से महामारी से बचने और अर्थवयवस्था को धीरे-धीरे पटरी पर लाने का काम हो रहा है."

उन्होंने कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि यह बजट लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा. हम भारत को आत्मनिर्भर बनाने और अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे." 

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज आम बजट 2021 पेश करने जा रही हैं. इस बजट से आम लोगों को काफी उम्मीदें हैं. इसमें आम आदमी को राहत मिलने की संभावना है. कोरोना महामारी के बाद उम्मीद है कि इसमें स्वास्थ्य सेवा और बुनियादी ढांचे तथा रक्षा पर अधिक खर्च के माध्यम से आर्थिक सुधार को आगे बढ़ाने को लेकर घोषणाएं हो सकती है. सरकार सुस्त पड़ी अर्थव्यवस्था में फिर से तेजी लाने के कदमों का भी ऐलान कर सकती है. 

वीडियो: वित्त मंत्रालय पहुंचीं निर्मला सीतारमण, हाथ में लाल रंग के कवर से ढंका बजट

  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com