मुंबई : देर रात तक वेब सीरीज देखने की आदत ने इस तरह बचाई 75 जिंदगियां

कुणाल मोहिते को देर रात तक जागने की आदत है, जिस वजह से उसने समय रहते हुए सभी को इमारत के गिरने के बारे अलर्ट किया और लोग बिल्डिंग से सुरक्षित निकल सके.

मुंबई : देर रात तक वेब सीरीज देखने की आदत ने इस तरह बचाई 75 जिंदगियां

डोंबिवली में दो मंजिला इमारत गिरी

मुंबई:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से सटे कल्याण डोम्बिवली (Dombivli) में एक बड़ा हादसा टल गया. डोम्बिवली के कोपर इलाके में  29 अक्टूबर यानी गुरुवार सुबह एक दो मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. उस समय उस इमारत में 75 के करीब लोग थे, लेकिन सभी बच गए. ये करिश्मा कर दिखाया रात में जाग कर मोबाइल पर वेब सीरीज देखने वाले 18 साल के कुणाल मोहिते ने. दरअसल, कुणाल को देर रात तक जागने की आदत है, जिस वजह से उसने समय रहते हुए सभी को इमारत के गिरने के बारे अलर्ट किया और लोग बिल्डिंग से सुरक्षित निकल सके. 

कुणाल ने एनडीटीवी को फोन पर बताया कि वैसे तो वो रात 2 बजे तक वेब सीरीज देखने के बाद सो जाता है, पर उस रात उसे नींद ही नहीं आ रही थी. इसलिए वो सुबह 4 बजे तक वेब सीरीज देख रहा था. तभी उसके घर के किचन का हिस्सा अचानक से गिरने लगा. उसने तुरंत अपने घरवालों को जगाया और इस बात की जानकारी दी. 

यही नहीं, बिल्डिंग में रहने वाले बाकी सभी को भी अलर्ट किया. लोग जान बचाकर घर छोड़ बिल्डिंग के बाहर आ गए. उसके 5 मिनट बाद ही बिल्डिंग भर भराकर गिर गई. 

Newsbeep

पता चला है कि कोपर इलाके की इस बिल्डिंग को 9 महीने पहले ही खतरनाक घोषित किया गया था और नोटिस चिपका कर सभी को घर खाली करने को कहा गया था. कुणाल में बताया कि नोटिस तो मिली थी, लेकिन सभी गरीब हैं. बिल्डिंग छोड़कर कहां रहने जाएंगे. ये बड़ा सवाल था इसलिये लोग वहीं रह रहे थे. 

वीडियो: इमारत के पास से गुजर रही थी महिला, अचानक गिर पड़ी बिल्डिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com