NDTV Khabar

जनता के प्रेम से ही देश का निर्माण किया जा सकता है: राहुल गांधी 

कांग्रेस अध्यक्ष ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि संसद में कल की चर्चा का बिंदु, प्रधानमंत्री ने अपनी बात रखने के लिए हमारे कुछ लोगों के दिलों की नफरत, डर और गुस्से का इस्तेमाल किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जनता के प्रेम से ही देश का निर्माण किया जा सकता है: राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने कहा देश का विकास जनता के साथ ही होगा.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि देश के निर्माण के लिए यहां की जनता लोगों के प्रेम और करुणा से ही देश का निर्माण किया जा सकता है. राहुल गांधी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में हुई चर्चा में प्रधानमंत्री ने अपनी बातें रखने के लिए कुछ लोगों के दिलों की नफरत , डर और गुस्से का इस्तेमाल किया जबकि कांग्रेस ने प्रेम एवं करुणा से उसका मुकाबला किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि संसद में कल की चर्चा का बिंदु, प्रधानमंत्री ने अपनी बात रखने के लिए हमारे कुछ लोगों के दिलों की नफरत, डर और गुस्से का इस्तेमाल किया. हम साबित करने जा रहे हैं कि सभी भारतीयों के दिलों में प्रेम एवं करुणा ही देश निर्माण का एकमात्र तरीका है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- हम आपकी आंखों में आंखें कैसे डाल सकते हैं, 20 बड़ी बातें

शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल ने 45 मिनट के अपने भाषण में प्रधानमंत्री पर नोटबंदी, बेरोजगारी , राफेल करार , अर्थव्यवस्था की बुरी स्थिति , भीड़ हिंसा , हत्या और दलितों एवं महिलाओं पर कथित अत्याचार के रूप में लोगों पर जुमला स्ट्राइक करने का आरोप लगाया था. अपना संबोधन खत्म करने के बाद राहुल अपनी सीट से प्रधानमंत्री मोदी की सीट तक गए और उन्हें झुक कर गले लगाया.

यह भी पढ़ें: अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल, पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब

टिप्पणियां
प्रधानमंत्री ने राहुल से हाथ मिलाया, लेकिन उन्होंने खड़े होकर गले लगने के राहुल के अनुरोध की अनदेखी कर दी. बहरहाल , राहुल ने मोदी के बैठे रहने के बाद भी उन्हें झुक कर गले लगाया. बाद में मोदी ने राहुल को अपने पास बुलाया और उनकी पीठ थपथपाई. उन्होंने राहुल से कुछ कहा, लेकिन वो सुनाई नहीं दिया. अविश्वास प्रस्ताव पर अपने जवाब के वक्त प्रधानमंत्री ने भी राहुल पर तीखा हमला बोला.

VIDEO: पीएम मोदी ने लगाया कांग्रेस पर आरोप.

गौरतलब है कि शुक्रवार को विपक्ष सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी. इस दौरान विभिन्न दलों के साथ-साथ सरकार के मंत्रियों ने भी अपनी बात रखी. बाद में पीएम ने भी अपना संबोधन दिया. जिसके बाद वोटिंग कराई गई.(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement