बुलंदशहर गैंगरेप मामला : CBI ने जेल में बंद तीन आरोपियों को 72 घंटे की रिमांड पर लिया

बुलंदशहर गैंगरेप मामला : CBI ने जेल में बंद तीन आरोपियों को 72 घंटे की रिमांड पर लिया

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

खास बातें

  • तीनों आरोपी सलीम बावरिया, साज़िद और ज़ुबेर से सीबीआई पूछताछ कर रही है.
  • कल जांच के पहले दिन ही सीबीआई ने घटनास्थल का मुआयना किया था.
  • बीते 29 जुलाई को बुलंदशहर हाइवे पर हुई थी घटना.
नई दिल्‍ली:

बुलंदशहर हाइवे गैंगरेप मामले में सीबीआई ने जेल में बंद तीन आरोपियों को 72 घंटे की रिमांड पर लिया है. रिमांड में लिए गए तीनों आरोपियों सलीम बावरिया, साज़िद और ज़ुबेर से सीबीआई पूछताछ कर रही है.

कल जांच के पहले दिन ही सीबीआई ने घटनास्थल का मुआयना किया था. 29 जुलाई को बुलंदशहर हाइ-वे पर एक परिवार को बंधक बनाकर आरोपियों ने पहले लूटपाट की और फिर मां-बेटी के साथ गैंगरेप किया था.

यह घटना तब की है जब नोएडा के एक परिवार के छह सदस्य पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जा रहे थे. तभी बुलंदशहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ अपराधियों ने उनकी गाड़ी रोकी और 13 वर्षीय लड़की और उसकी मां को बाहर निकालकर नजदीक के खेत में उनके साथ बलात्कार किया. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सीबीआई को मामले की जांच का आदेश दिया था.

सीबीआई प्रवक्ता देवप्रीत सिंह ने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदशे के बाद एजेंसी ने डकैती, सामूहिक बलात्कार, अपहरण से जुड़ी धाराओं और पॉस्को कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया.

प्रवक्ता ने कहा, जिला बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) के कोतवाली देहात पुलिस थाने में 2016 में दर्ज मामले क्रमांक 838 की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है. इसमें पांच से छह हमलावरों पर एक महिला और उनकी बेटी का अपहरण करने, उन्हें लूटने और उनके साथ जिला बुलंदशहर के दोस्तपुर गांव के नजदीक के खेतों में बलात्कार करने का आरोप है. यह घटना 29 और 30 जुलाई 2016 की रात की है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com