यह ख़बर 06 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बर्धमान विस्फोट के आरोपी शाहनूर आलम को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

बर्धमान विस्फोट के आरोपी शाहनूर आलम को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

बर्धमान के इसी घर में हुआ था विस्फोट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बर्धमान विस्फोट मामले के महत्वपूर्ण संदिग्ध शाहनूर आलम को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार रात असम के नलबाड़ी जिले में केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की मदद से गिरफ्तार कर लिया।

आलम से आज यहां असम पुलिस के मुख्यालय की विशेष शाखा में पूछताछ के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने उसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

आलम ने कथित तौर पर आतंकवादी समूह जमात-उल-मुजाहिदीन के भारतीय मोड्यूल के लिए धन की व्यवस्था की थी। एनआईए पिछले कुछ समय से आलम की तलाश में थी, जब से बर्धमान विस्फोट में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ और कॉल रिकॉर्ड में उसका नाम सामने आया था।

गत 2 अक्टूबर को हुए विस्फोट में एनआईए की जांच को एक अन्य आरोपी साजिद की गिरफ्तारी के बाद प्रोत्साहन मिला था। जांच एजेंसी ने पिछले महीने आलम की पत्नी को गिरफ्तार किया था, लेकिन आलम विस्फोट के समय से ही फरार था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए, असम पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ उन क्षेत्रों में आलम की तलाश कर रही थी, जहां वह छिपा हो सकता था। उन्होंने नलबाड़ी जिले से उसे गिरफ्तार किया।

आलम उर्फ डॉक्टर असम के बारपेटा जिले के चताला गांव का रहने वाला है। उसने कथित तौर पर जेएमबी के भारतीय मोड्यूल के लिए धन की व्यवस्था की। एनआईए ने उसके बारे में सूचना देने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर रखी थी।

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com