हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की मौत उसकी जिन्दगी से ज्यादा खतरनाक साबित होगी : उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की मौत उसकी जिन्दगी से ज्यादा खतरनाक साबित होगी : उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

मौत की खबर के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा था- आने वाले दिन तनावपूर्ण होंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने बुरहान की मौत के बाद किए ट्वी
  • कहा था, यदि मौत की खबर पुख्ता है तो कुछ दिनों तक घाटी में रहेगी अशांति
  • कहा- राजनीतिक समस्या का निदान राजनीतिक तरीके से हो
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज ट्वीट के जरिए हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद इससे जुड़े कुछ सवाल उठाए हैं। लब्बोलुआब यह है कि उनके मुताबिक, जिंदा रहते हुए सोशल मीडिया के मार्फत वह जो कुछ कर सकता था, मौत के बाद ज्यादा खतरनाक साबित होगा।

Newsbeep

उन्होंने ट्वीट करके कहा है-  मेरे शब्दों पर गौर करें। आतंकवादियों की भर्तियां बुरहान जितनी अपनी मौत के बाद कर सकता है, वह उस सबकुछ से कहीं ज्यादा है जो कुछ वह सोशल मीडिया के जरिए कर सकता था।


पिछली रात जब बुरहान के मारे जाने की खबर आई तब ही पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा था कि अगर यह खबर सही है तो कश्मीर के लिए  आने वाले समय तनावपूर्व होंगे। उन्होंने ट्वीट करके कहा था- बुरहान न तो बंदूक उठाने वालों में पहला है और न ही वह आखिरी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने यह हमेशा कहा है कि एक राजनीतिक समस्या का निदान राजनीतिक तरीके से ही हो सकता है।
  उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें याद नहीं यदि कार्यकाल के दौरान वानी से संबंधित आतंकवादी गतिविधियों जैसा कोई वाकया सामने आया हो।
 

जम्मू-कश्मीर में कूकरनाग के पास हिज़्बुल कमांडर बुरहान मुज़फ्फर वानी के मारे जाने के बाद श्रीनगर और पुलवामा में तनाव बरकरार है। बुरहान के मारे जाने के बाद से ही दक्षिण कश्मीर, पुलवामा समेत श्रीगर के कई इलाकों में कर्फ़्यू लगा दिया गया है। घाटी में तनाव का माहौल को देखते हुए अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है। इसके अलावा आज होने वाली बोर्ड परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। यहां ट्रेन और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी ऐहतियान बंद कर दी गई हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कश्मीर का पोस्टर ब्‍वॉय कहलाया जाने वाला बुरहान वानी सुरक्षा बलों के साथ एंकाउंटर में मारा गया। शुक्रवार को करीब सवा घंटे चली मुठभेड़ में सेना और पुलिस ने बुरहान वानी और उसके तीन साथियों को मार गिराया। इसके बाद सुरक्षा बलों और लोगों के बीच झड़पें भी हुईं। एक दो जगहों पर सीआरपीएफ के बंकर में समर्थक भीड़ ने आग भी लगा दी। पुलिस चौकी पर भी हमले किए गए। पत्थरबाजी में जवान घायल भी हुए है । लेकिन हालता की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षाबलों ने काफी संयम के साथ काम लिया है।