NDTV Khabar

महाराष्ट्र बस दुर्घटना: खाई से सभी 30 शव निकाले, बचाव अभियान खत्म

मृतकों की संख्या के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि हमें दपोली में स्थित कोंकण कृषि विद्यापीठ से जानकारी मिली है कि बस में स्टाफ के 31 सदस्य सवार थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र बस दुर्घटना: खाई से सभी 30 शव निकाले, बचाव अभियान खत्म

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में कल बस के खाई में गिरने की घटना में मारे गए सभी 30 लोगों के शवों को निकाला जा चुका है. रायगढ़ पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) कुदंन गावड़े ने बताया कि पुलिस ने सभी शवों को निकाल लिया है और पोलादपुर शहर के निकट अम्बेनली घाट पर चलाये जा रहे बचाव अभियान बंद कर दिया है.मृतकों की संख्या के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि हमें दपोली में स्थित कोंकण कृषि विद्यापीठ से जानकारी मिली है कि बस में स्टाफ के 31 सदस्य सवार थे. पहले रिपोर्ट किया गया था कि 34 लोग सवार थे.

यह भी पढ़ें:बांग्लादेश में बस खाई में गिरी, 8 लोगों की हुई मौत और 26 लोग घायल

टिप्पणियां
गावड़े ने बताया कि बस में चालक समेत 31 व्यक्ति सवार थे. हादसे में केवल प्रकाश सावंत देसाई ही बचे हैं क्योंकि वह घटना के समय से कूद गए थे.  उन्होंने बताया कि सभी मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शवों को उनके परिवार वालों को सौंपा दिया गया है.पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से शव को निकालने के अभियान में पुलिस, अग्निशमन कर्मी, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें और स्थानीय ट्रेकर शामिल थे.

VIDEO: उत्तराखंड में बस खाई में गिरी.

उन्होंने बताया कि खाई के 500 फुट गहरा होने और फिसलन भरी सड़क होने की वजह से शवों को निकालने के अभियान में शामिल कर्मियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement