NDTV Khabar

बक्सर के DM मुकेश पांडे ने ट्रेन से कटकर दी जान, खुदकुशी की मिस्ट्री दिल्ली से हुई थी शुरू

सूत्रों का कहना है कि मुकेश पांडे काफ़ी समय से तनाव में चल रहे थे. साथ ही पारिवारिक समस्याओं से भी जूझ रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बक्सर के DM मुकेश पांडे ने ट्रेन से कटकर दी जान, खुदकुशी की मिस्ट्री दिल्ली से हुई थी शुरू

डीएम मुकेश पांडे ने की आत्महत्या

नई दिल्ली:

बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश कुमार पांडे ने बीती रात गाजियाबाद में ट्रेन के आगे आकर खुदकुशी कर ली. गाजियाबाद स्टेशन से 1 किलोमीटर दूर कोटगांव के पास रेलवे ट्रैक पर उनका शव मिला. फ़िलहाल जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस खुदकुशी की मिस्ट्री दिल्ली से शुरू होती है. IAS मुकेश पांडे 12 बजे होटल लीला पहुंचे. उसके बाद करीब 4:30 बजे होटल लीला से ओला कैब बुक कराकर जनकपुरी मॉल के लिए निकले. रास्ते में घरवालों को बताया कि मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं. उनकी साली रात 8 बजे होटल लीला पहुंची. जब मुकेश वहां नहीं मिले तो उसने सरोजिनी नगर थाने में मुकेश की गुमशुदगी की शिकायत दी. उसके बाद राजौरी गार्डन के मॉल के 11वें माले पर खुदकुशी करने पहुंचे पर नहीं कर पाए. तब मुकेश पांडे का फोन वहीं गिर गया. उसके बाद वहां मेट्रो लेकर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे. उसके बाद गाजियाबाद के पास रेलवे ट्रैक पर उनका शव बरामद हुआ. उसके बाद सरोजनी नगर थाने में केस दर्ज हुआ.

पढ़ें:  प्रिय पिता जी....जब मैं शादी करूंगी तो आपको कर्ज लेना पड़ेगा..आप भी जान दे देंगे..इसलिए मैं खुदकुशी कर रही हूं​


31 जुलाई को संभाला था डीएम का कार्यभार
सूत्रों का कहना है कि मुकेश पांडे काफ़ी समय से तनाव में चल रहे थे. साथ ही पारिवारिक समस्याओं से भी जूझ रहे थे. छपरा के रहनेवाले मुकेश पांडे 2012 बैच के आईएएस अफ़सर थे और बीते 31 जुलाई को ही बक्सर ज़िले के डीएम का पदभार संभाला था. आईएएस के तौर पर यह उनकी पहली पोस्टिंग थी. इससे पहले वह कटिहार में बतौर डीडीसी तैनात थे..
 

mukesh panday

पढ़ें: दिल्ली : पूछताछ के लिए आए व्यक्ति ने पुलिस स्टेशन में खुदकुशी कर ली!

मेरे बैग में सुसाइड की वजह : मुकेश पांडे
मैं मुकेश पांडे, आइएएस 2012 बैच बिहार कैडर,अभी बक्सर में डीएम के पद पर तैनात हूं. मैं अपने निजी परेशानियों की वजह से ख़ुदकुशी कर रहा हूं. कृपया करके मेरी मौत के बाद मेरे रिश्तेदारों को इसकी सूचना पहुंचा देना. मैं अभी दिल्ली के लीला पैलेस होटल के रूम नंबर 742 में रह रहा हूं. मेरी ख़ुदकुशी की वजह मेरे बैग में हैं जो होटल के कमरे में रखा है.
इनसे संपर्क करें-
राकेश सिंह- 9934319005, 9431024699
उत्कर्ष- 9560892774
पूनम- 9771457077

टिप्पणियां

नीतीश कुमार ने जताया था दुख
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है. मुकेश पांडेय की मौत हृदयविदारक है. वह कुशल प्रशासक, संवेदनशील पदाधिकारी थे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. वहीं बीजेपी नेता अश्विनी चौबे ने कहा कि यह इस परिवार के लिए दुखद समय है. मैं इस परिवार से बहुत पहले से जुड़ा था.

क्या लिखा था सुसाइड नोट में
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- होटल लीला से मिले सुसाइड नोट में पत्नी और मां-बाप के बीच झगड़े से परेशान होने की बात सामने आ रही है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement