यह ख़बर 10 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जांगीपुर उपचुनाव में कम रहा मतदान प्रतिशत

जांगीपुर उपचुनाव में कम रहा मतदान प्रतिशत

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल में जंगीपुर लोकसभा सीट पर बुधवार को हुए उपचुनाव में कुल 60 फीसदी मतदान हुआ जबकि 2009 चुनावों में इस सीट पर 84.71 प्रतिशत मतदान हुआ था।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में जंगीपुर लोकसभा सीट पर बुधवार को हुए उपचुनाव में कुल 60 फीसदी मतदान हुआ जबकि 2009 चुनावों में इस सीट पर 84.71 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस सीट पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी चुनाव मैदान में हैं।

पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील गुप्ता ने कहा कि हालांकि मतदान प्रतिशत और बढ़ेगा क्योंकि शाम पांच बजे मतदान का समय पूरा होने पर कई मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की कतारें लगी थीं।

उन्होंने कहा कि उपचुनाव में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। हालांकि मतदाताओं ने विकास के मुद्दों को लेकर 26 मतदान केन्द्रों पर मतदान का बहिष्कार किया और मुर्शिदाबाद जिला मजिस्ट्रेट ने इन मतदाताओं के साथ कई बैठकें कीं।

Newsbeep

इस उपचुनाव में अभिजीत सहित 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 में विधानसभा चुनाव में जंगीपुर में 85.97 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस क्षेत्र में कुल मतदाता 12.41 लाख से अधिक हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रणब के राष्ट्रपति बन जाने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी । उन्होंने वर्ष 2004 और 2009 में लगातार दो बार इस सीट से लोकसभा चुनाव जीता था। कांग्रेस के साथ संबंधों में खटास आ जाने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस ने अभिजीत मुखर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा।