NDTV Khabar

वायुसेना प्रमुख ने राफेल डील को ठहराया उचित, कहा- गंभीर खतरे के बीच इससे ताकत बढ़ेगी

राफेल डील पर मचे घमासान के बीच वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि किसी भी देश को उस तरह के गंभीर खतरे का सामना नहीं करना पड़ रहा जैसा भारत कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वायुसेना प्रमुख ने राफेल डील को ठहराया उचित, कहा- गंभीर खतरे के बीच इससे ताकत बढ़ेगी

धनोआ ने कहा कि सरकार ने भारतीय वायुसेना की क्षमता बढ़ाने के लिए राफेल विमान खरीदा है.

खास बातें

  1. राफेल डील पर वायुसेना प्रमुख का बयान
  2. कहा- पड़ोसी अपनी ताकत बढ़ाने में जुटे हैं
  3. उन्होंने राफेल डील को ठहराया सही
नई दिल्ली : राफेल डील पर मचे घमासान के बीच वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि किसी भी देश को उस तरह के गंभीर खतरे का सामना नहीं करना पड़ रहा जैसा भारत कर रहा है. हमारे पड़ोसी निष्क्रिय नहीं बैठे हैं. चीन अपनी वायुसेना का आधुनिकीकरण कर रहा है. हमारे प्रतिद्वंद्वियों का इरादा रातों रात बदल सकता है. ऐसे में हमें अपने प्रतिद्वंद्वियों के स्तर का बल तैयार करने की जरूरत है. धनोआ ने कहा कि सरकार भारतीय वायुसेना की क्षमता बढ़ाने के लिए राफेल विमान और एस-400 मिसाइल खरीद रही है. वायुसेना प्रमुख ने राफेल विमान के केवल दो बेड़ों की खरीद को उचित ठहराया, कहा कि इस तरह की खरीद के उदाहरण पहले भी रहे हैं. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी का आरोप- PM मोदी राफेल घोटाले में शामिल


आपको बता दें कि राफेल डील पर विपक्ष के हमले के बीच कल बीजेपी के पूर्व मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने सौदे को एकतरफा अंतिम रूप देकर, रक्षा खरीद के सभी नियमों को ताक पर रखकर 'राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया है.' यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी दोनों ने कहा कि सरकार ने देश के सबसे बड़े रक्षा घोटाले में मोदी की संलिप्तता को बचाने के लिए झूठ का पुलिंदा बुना है. शौरी ने कहा, "उन्होंने जो भी स्पष्टीकरण दिया, उसने सरकार को झूठ के जाल में फंसाने का काम किया है." उन्होंने कहा कि मोदी को संप्रग सरकार के सौदे को पलटने का कोई अधिकार नहीं था. (इनपुट-भाषा)


यह भी पढ़ें :  राफेल विमानों के स्वागत की 'चुपचाप' तैयारी कर रही है भारतीय वायुसेना


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement