NDTV Khabar

Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ और शुक्रवार यानी 27 सितंबर को मतगणना की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ और शुक्रवार यानी 27 सितंबर को मतगणना की जाएगी. चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में 51 प्रतिशत मतदान हुआ था.

टिप्पणियां

बिहार में उपचुनाव : RJD ने उतारे अपने प्रत्याशी तो महागठबंधन के दूसरे दलों ने फंसाया पेंच


केरल के पाला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में 13 उम्मीदवार उतरे हैं. यहां पूर्व वित्त मंत्री एवं केरल कांग्रेस (एम) के नेता केएम मणि के निधन के चलते उपचुनाव की जरूरत पड़ी. मणि ने पांच दशक तक इस सीट का प्रतिनिधित्व किया. सत्तारूढ़ एलडीएफ अपनी सहयोगी राकांपा के नेता मणि सी कप्पन को ही अपना समर्थन दे रही है जबकि केरल कांग्रेस के जोस टॉम पुलिक्कुनल कांग्रेस नीत यूडीएफ के उम्मीदवार हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement