NDTV Khabar

तीन राज्यों में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, बवाना और पणजी सीट पर पैनी नजर

तीन राज्यों में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जारी है. चार सीटों में दो सीटों पर सबकी पैनी नजर है. इनमें दिल्ली की बवाना और गोवा की पणजी सीट शामिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन राज्यों में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, बवाना और पणजी सीट पर पैनी नजर

दिल्ली के बवाना में मतदान जारी

खास बातें

  1. दिल्ली में बवाना सीट अरविंद केजरीवाल के लिए साख का सवाल
  2. पणजी सीट से मनोहर पर्रिकर हैं मैदान में
  3. आंध्र प्रदेश की एक सीट चंद्रबाबू के लिए टेस्ट से कम नहीं
नई दिल्ली:

तीन राज्यों में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जारी है. चार सीटों में दो सीटों पर सबकी पैनी नजर है. इनमें दिल्ली की बवाना और गोवा की पणजी सीट शामिल है. आंध्र प्रदेश में नंदयाल, गोवा में पणजी व वालपोई और दिल्ली में बवाना विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इन उपचुनावों के नतीजे 28 अगस्त को आएंगे.

दिल्ली की बवाना सीट पर नजर
दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान आज सुबह शुरू हो गया. इस चुनाव में भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. इस उपचुनाव में 2.94 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के पात्र हैं. सभी मतदान केंद्रों पर इस्तेमाल की जा रही ईवीएम में वोटर वेरीफाइएबल पेपर ऑडिट ट्रायल (वीवीपीएटी) की व्यवस्था है. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ. विधानसभा की यह सीट उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में आती है और अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित हैं. कुल 379 मतदान केंद्रों पर हो रहे इस चुनाव में आठ उम्मीदवार मैदान में हैं। मतगणना 28 अगस्त को होगी. आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई थी. वेद प्रकाश अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. AAP ने रामचंद्र को उतारा है वहीं वहीं कांग्रेस की तरफ से सुरेंद्र कुमार चुनाव लड़ रहे हैं.

टिप्पणियां

पढ़ें: अरविंद केजरीवाल के भविष्य का सवाल बना बवाना विधानसभा उपचुनाव, क्या 5 लगातार हार के बाद नसीब होगी जीत
 

manohar

पढ़ें: मनोहर पर्रिकर को MLA का चुनाव जिताने के लिए डोकलाम का मुद्दा उठा रही BJP

मनोहर पर्रिकर मैदान में
पणजी विधानसभा सीट के उपचुनाव में सीएम मनोहर पर्रिकर ही मैदान में हैं. बीजेपी विधायक सिद्धार्थ कुनकालीनेकर के हाल ही में अपने पद से इस्तीफा देने के कारण पणजी सीट खाली हुई है. मनोहर पर्रिकर के सामने कांग्रेस के गिरिश चंदोनकर लड़ रहे हैं. अपना वोट डालने के बाद पर्रिकर ने कहा, मैं कोई अनुमान नहीं लगाऊंगा, पर जीत काफी ठोस होगी. वहीं वालपोई में बीजेपी की ओर से विश्वजीत राणे चुनावी मैदान में हैं, जिनके सामने कांग्रेस के रवि नायक हैं.
 

andhara

आंध्र में चंद्रबाबू की परीक्षा
तेलुगुदेशम पार्टी के विधायक भुमा नागिरेड्डी के निधन के बाद नंदयाल सीट पर उपचुनाव हो रहा है. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है, क्योंकि विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस ने इस चुनाव को सरकार के कामकाज की परीक्षा के तौर पर पेश किया है. वाईएसआर कांग्रेस ने यहां से शिल्पा मोहन रेड्डी को मैदान में उतारा है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement