CAA Protest: केंद्रीय मंत्री के घर पर हमले को लेकर 2 BJP कार्यकर्ता समेत 3 गिरफ्तार

असम (Assam) में नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली (Rameshwar Teli) के निवास पर कथित रूप से हमला करने को लेकर दो बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

CAA Protest: केंद्रीय मंत्री के घर पर हमले को लेकर 2 BJP कार्यकर्ता समेत 3 गिरफ्तार

असम में CAA के खिलाफ प्रदर्शन में केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली के घर पर हमला हुआ था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रामेश्वर तेली के घर पर हुआ था हमला
  • मोदी सरकार में मंत्री हैं रामेश्वर तेली
  • CAA के खिलाफ असम में हुए थे हिंसक प्रदर्शन
डिब्रुगढ़:

असम (Assam) में नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली (Rameshwar Teli) के निवास पर कथित रूप से हमला करने को लेकर दो बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ऊपरी असम के दुलियाजान में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री तेली के घर पर 11 दिसंबर, 2019 को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान हमला किया गया था.

डिब्रुगढ़ के पुलिस अधीक्षक श्रीजीत टी ने कहा, 'सीसीटीवी फुटेज के आधार पर देबाजीत हजारिका, विकी सोनार और अरूप कहार को गिरफ्तार किया गया है. हमने रविवार को उन्हें पकड़ा था.' उन्होंने बताया कि तेली के घर पर कथित रूप से हमला करने को लेकर अब तक कुल 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. उन्होंने कहा, 'ये तीनों दुलियाजान में प्रदर्शन के दौरान पुलिस दल पर पथराव करने में भी शामिल थे.' एक भाजपा सूत्र ने इस बात की पुष्टि की कि देबाजीत हजारिका और विकी सोनार पार्टी कार्यकर्ता हैं.

CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने PFI के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया

सूत्रों के अनुसार, आरोपियों के परिवारों के सदस्यों ने पुलिस को गिरफ्तार व्यक्तियों की हिंसा एवं रामेश्वर तेली के घर पर हमले में कथित भूमिका पर बयान दिया है. इस संबंध में संपर्क किए जाने पर तेली ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि किस वजह से उन्हें पकड़ा गया है लेकिन यदि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है तो कुछ सच्चाई होगी ही. तीनों मेरे घर के पास ही रहते हैं. वे हमेशा अपने परिवार के साथ मेरे कार्यक्रमों में पहुंचे हैं.' डिब्रुगढ़ में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा में कथित भूमिका को लेकर अब तक कुल 88 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

VIDEO: CAA के विरोध में बैठक, मीटिंग से पहले बिखरी विपक्षी एकता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)