CAA Protest: बेंगलुरु में प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारी ने खास अंदाज में कराया शांत, देखिए VIDEO

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में बीते गुरुवार देशभर में बवाल हुआ. मंगलुरु में प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई. लखनऊ में भी एक शख्स की मौत की खबर है.

खास बातें

  • बेंगलुरु में भी CAA का जबरदस्त विरोध
  • सेंट्रल बेंगलुरु के DCP ने गाया राष्ट्रगान
  • नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग
बेंगलुरु:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में बीते गुरुवार देशभर में बवाल हुआ. मंगलुरु में प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई. लखनऊ में भी एक शख्स की मौत की खबर है. यूपी के संभल में एक रोडवेज बस में आग लगा दी गई. कई शहरों में गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. पुलिस को प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. बेंगलुरु की बात करें तो यहां प्रदर्शन कर रहे मशहूर इतिहासकार व लेखक रामचंद्र गुहा (Ramchandra Guha) को पुलिस ने हिरासत में लिया. बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया. बेंगलुरु से एक और तस्वीर सामने आई है जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

बेंगलुरु सेंट्रल इलाके में भी लोगों ने नागरिकता कानून का विरोध किया. प्रदर्शन हिंसक न हो इसके लिए डीसीपी चेतन सिंह राठौर ने एक अनोखा तरीका अपनाया. वह प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे और उन्हें उन्मादी लोगों से सावधान किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को शांत कराने के लिए राष्ट्रगान गाया व प्रदर्शनकारियों से भी साथ गाने की अपील की. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

बताते चलें कि कर्नाटक के कई जिलों में धारा 144 लगाई गई है. वहां प्रशासन ने लोगों को किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में बीते गुरुवार देश के कई हिस्सों से हिंसा व आगजनी की खबरें आईं. दिल्ली के लाल किला इलाके में पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी थी. इसके बावजूद लोग वहां प्रदर्शन के लिए जुटे और फिर उन्हें हिरासत में ले लिया गया. दिल्ली मेट्रो ने एहतियातन 20 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया था. कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए दिल्ली (कुछ हिस्सों में) व लखनऊ में इंटरनेट सेवाओं पर रोक भी लगाई गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उग्र हुआ प्रदर्शन