Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

CAA Protest: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, सुबह दिल्ली पुलिस ने जामा मस्जिद से लिया था हिरासत में

चंद्रशेखर आजाद को शनिवार सुबह जामा मस्जिद से हिरासत में लिया गया था. उन्हें भीड़ को भड़काने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार को दरियागंज में हुई हिंसा मामले में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चंद्रशेखर आजाद को शनिवार सुबह जामा मस्जिद से हिरासत में लिया गया था. उन्हें भीड़ को भड़काने के लिए गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने सभी को शांति भंग और दंगा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए लोग ज्यादातर सीलमपुर और जाफराबाद इलाके के रहने वाले हैं. दिल्ली के सीमापुरी इलाके में पथराव करने के आरोप में भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह सभी लोग गाजियाबाद के शहीद नगर के रहने वाले हैं. शुक्रवार शाम दरियागंज डीसीपी ऑफिस के बाहर खड़ी कार में आग लगा दी गई थी. जिसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया था. कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया.

दरियागंज हिंसा मामले में गिरफ्तार 16 लोगों को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब कोई हिरासत में नहीं है. 


CAA के खिलाफ प्रदर्शनों से कांग्रेस नेता नदारद तो प्रशांत किशोर हुए नाराज, ट्वीट कर साधा निशाना

वहीं, गाजियाबाद के चार थानों (साहिबाबाद, लोनी, मुरादनगर और कोतवाली थाना) में 3600 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं. समाजवादी पार्टी (SP) के जिलाध्यक्ष राशिद मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. अब तक 66 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल शुक्रवार को लोनी और मुरादनगर में पुलिस पर पथराव हुआ था, उसी मामले में केस दर्ज हुए हैं.

CAA Protest: नागरिकता कानून के विरोध में बिहार बंद के दौरान RJD कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, देखें VIDEO

बता दें, शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को जामा मस्जिद से हिरासत में लिया था. कुछ देर बाद आजाद हिरासत से गायब हो गए. शुक्रवार शाम अचानक से आजाद जामा मस्जिद पहुंच गए और भाषण देने लगे. जामा मस्जिद के शाही इमाम लाउडस्पीकर से भीड़ को जाने के लिए कहा. देर रात पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों से जाने के लिए कहा. पुलिस ने कहा कि यह धर्मिक स्थल है, यहां प्रदर्शन नहीं किया जा सकता. बीती रात तकरीबन 3 बजे आजाद को पुलिस ने इसी इलाके से एक बार फिर हिरासत में लिया है.

टिप्पणियां

CAA Protest: यूपी के रामपुर में हिंसक हुआ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने फेंके पत्थर तो पुलिस ने बरसाई लाठियां, इंटरनेट सेवा बंद

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: नागरिकता क़ानून - प्रदर्शनों की हिंसा में पुलिस की भूमिका भी समझें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... मलाइका अरोड़ा ने पहना ऐसा गाउन, अपशब्द कहने लगीं फराह खान

Advertisement