भड़काऊ बयानबाजी के आरोप में असम में BJP विधायक मृणाल सैकिया के खिलाफ मामला दर्ज

मामला दर्ज कराने वाले समूह का कहना है कि वह इस कानून के समर्थकों को कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वालों को मारने के लिए उकसा रहे हैं.

भड़काऊ बयानबाजी के आरोप में असम में BJP विधायक मृणाल सैकिया के खिलाफ मामला दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • बीजेपी विधायक के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल
  • वीडियों में समर्थकों को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ उकसा रहे हैं विधायक
  • प्रदर्शनकारियों के समूह ने विधायक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश भर में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों (CAA Protest) के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के असम के विधायक मृणाल सैकिया (Mrinal Saikia) के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया गया है. मामला दर्ज कराने वाले समूह का कहना है कि वह इस कानून के समर्थकों को कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वालों को मारने के लिए उकसा रहे हैं. बता दें, मृणाल सैकिया असम की खुमटिया सीट से विधायक हैं. उनका एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह भाजपा कार्यकर्ताओं को एक के बदले 10 को मारने के लिए उकसा रहे हैं. 

Video : लखनऊ में पुलिस जगह-जगह रोक रही थी प्रियंका गांधी का रास्ता

वीडियो में मृणाल कहते हैं, 'हमारे कार्यकर्ताओं ने इन दिनों में बहुत कुछ सहन किया है. अगर कोई भी आपके घर को जलाने के लिए आता है, तो आप उनके साथ भी ऐसा ही करें. यदि वे हमारे किसी भी कार्यकर्ता को मारने या यहां तक ​​कि छूने की कोशिश करते हैं, तो आप उनमें से कम से कम दस को मारें.' उन्होंने कहा, 'हम संख्या में अधिक हैं. दस बदमाश आम जनता का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं.' यह वीडियो चबुआ में हुई एक बैठक का है, जहां प्रदर्शनकारियों ने भाजपा विधायक बिनोद हजारिका का घर जला दिया गया था.

मेरठ के एसपी सिटी की सफाई: लड़कों ने लगाए थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, तब मैंने कहा...

वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मृणाल के खिलाफ शिकायत मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, 'हम इसकी जांच करेंगे.' दूसरी ओर विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को मृणाल सैकिया के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. पार्टी ने कहा कि क्योंकि मुख्यमंत्री ने खुद हिंसा भड़काने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए कड़ी सजा की चेतावनी दी थी. विधानसभा में विपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया ने एनडीटीवी को बताया, 'वीडियो से यह स्पष्ट है कि भाजपा विधायक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पार्टी समर्थकों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.' 

VIDEO: पुलिस वालों ने मेरा गला पकड़ा: प्रियंका गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com