CAA Protest: मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू, पैदल मार्च के लिए पुलिस ने नहीं दी परमिशन

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर मंतर तक पैदल मार्च के लिए पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों को विरोध प्रदर्शन के लिए परमिशन नहीं दी.

CAA Protest: मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू, पैदल मार्च के लिए पुलिस ने नहीं दी परमिशन

मंडी हाउस के आस-पास CAA के खिलाफ प्रदर्शन करते छात्र

खास बातें

  • मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू
  • पैदल मार्च के लिए पुलिस ने नहीं दी परमिशन
  • जामिया स्टूडेंट द्वारा किया जा रहा विरोध प्रदर्शन
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर मंतर तक पैदल मार्च के लिए पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों को विरोध प्रदर्शन के लिए परमिशन नहीं दी. मंडी हाउस के आस-पास धारा 144 लागू कर दी गई है. मंडी हाउस में फिलहाल दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है. ट्रैफिक और मेट्रो फिलहाल बाधित नहीं है. अभी प्रदर्शनकारी फिलहाल नहीं पहुंचे हैं. दिल्ली के अन्य इलाकों में भी CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारी शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं. 

CAA के खिलाफ प्रदर्शनों में हिस्सा लेने पर ITT मद्रास में पढ़ने वाले जर्मनी के छात्र को वापस भेजा

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


करीब एक सप्ताह पहले जामिया स्टूडेंट द्वारा किया जा रहा विरोध प्रदर्शन हिंसा का रूप ले लिया था, जिसके बाद पुलिस ने नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों की बर्बरता से पिटाई की थी. विश्वविद्यालय में पुलिस की कार्रवाई के कारण छात्रों ने मंगलवार को सेंट्रल दिल्ली में एक विशाल मार्च की योजना बनाई थी. हालांकि दिल्ली पुलिस ने पैदल मार्च की अनुमति नहीं दी. धारा 144 लागू होने के साथ ही सुरक्षा का कड़े इंतजाम किए गए हैं.