बीजेपी ने उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में नागरिकता कानून को लागू करने को कहा

नागरिकता संशोधन बिल का देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है. हालांकि राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ अब ये कानून बन चुका है.

बीजेपी ने उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में नागरिकता कानून को लागू करने को कहा

सूत्रों ने बताया कि नागरिकता का मुद्दा संघ की सूची में आता है.

खास बातें

  • नागरिकता संशोधन बिल को मिल चुकी है राष्ट्रपति की मंजूरी
  • कई राज्यों ने नागरिकता कानून लागू करने से किया मना
  • उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र में कानून लागू करने के लिए बीजेपी ने कहा
मुंबई:

बीजेपी नेता आशीष शेलार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से महाराष्ट्र में संशोधित नागरिकता अधिनियम को तत्काल लागू करने की मांग की. शेलार ने मुख्यमंत्री को शुक्रवार को लिखे पत्र में कहा कि कांग्रेस नेता और मंत्री नितिन राउत द्वारा राज्य में कानून को लागू करने का विरोध किए जाने के बाद ठाकरे को इस मुद्दे पर अपनी सरकार की स्थिति साफ करनी चाहिए. शेलार ने कहा कि संसद के दोनों सदनों ने ऐतिहासिक नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया है. इसे राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद महाराष्ट्र में तत्काल लागू करना चाहिए. उन्होंने कानून को लागू करने का विरोध करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की. दूसरी ओर कांग्रेस नेता संजय दत्त ने कहा कि बीजेपी अंग्रेजों की तरह ‘बांटो और राज करो' की नीति अपना रही है. 

नागरिकता संशोधन बिल: क्यों असम में भड़की विरोध की आग?

वहीं शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा है कि नागरिकता कानून को लागू करने का अंतिम निर्णय उद्धव ठाकरे का होगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य की सत्ता में शामिल सभी तीन पार्टियों से चर्चा की जाएगी. 

गुवाहाटी में नागरिकता बिल का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की फायरिंग, 2 की मौत

बता दें नागरिकता संशोधन बिल का देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है. हालांकि राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ अब ये कानून बन चुका है और बीजेपी जल्द से जल्द सभी राज्यों में लागू कराने पर अमादा है. एनडीटीवी के सूत्रों ने बताया कि नागरिकता का मुद्दा संघ की सूची में आता है और ये केंद्र के तहत है. ऐसे में इस कानून को लागू करने से मना नहीं किया जा सकता. 
(इनपुट-भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबरों की खबर: क्यों जल रहा है पूर्वोत्तर?