टेक्नोलॉजी को लेकर बेहतर सुझाव देने के लिए कैबिनेट ने 'टेक्नोलॉजी ग्रुप' के गठन को दी मंजूरी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ‘‘टेक्नोलॉजी ग्रुप’’ के गठन को बुधवार को मंजूरी दे दी. यह टेक्नोलॉजी ग्रुप विभिन्न मंत्रालयों, विभागों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को तकनीक के उपयोग, खरीद आदि के बारे में बेहतर सुझाव देगा.

टेक्नोलॉजी को लेकर बेहतर सुझाव देने के लिए कैबिनेट ने 'टेक्नोलॉजी ग्रुप' के गठन को दी मंजूरी

कैबिनेट ने ‘‘टेक्नोलॉजी ग्रुप ’’ के गठन को मंजूरी दे दी है.

खास बातें

  • कैबिनेट ने टेक्नोलॉजी ग्रुप को मंजूरी दे दी है
  • तकनीक के उपयोग को लेकर लिए जाएंगे सुझाव
  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी जानकारी
नई दिल्ली :

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ‘‘टेक्नोलॉजी ग्रुप'' के गठन को बुधवार को मंजूरी दे दी. यह टेक्नोलॉजी ग्रुप विभिन्न मंत्रालयों, विभागों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को तकनीक के उपयोग, खरीद आदि के बारे में बेहतर सुझाव देगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ‘‘टेक्नोलॉजी ग्रुप'' के गठन को मंजूरी दे दी है.

सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों के विलय के प्रस्ताव पर इस सप्ताह विचार कर सकता है मंत्रिमंडल

उन्होंने बताया कि प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार की अध्यक्षता में गठित एक समिति की सिफारिशों के आधार पर इस टेक्नोलॉजी ग्रुप के गठन को मंजूरी दी गई है. उन्होंने कहा, "ऐसा पाया गया कि टेक्नोलॉजी का तेजी से विकास हो रहा है. सवाल यह है कि जो टेक्नोलॉजी आधुनिक और समयानुकूल है या नहीं. अगर टेक्नोलॉजी हासिल करनी है तो उसे कहां से हासिल किया जाए इन सभी विषयों पर यह टेक्नोलॉजी ग्रुप सलाह देगा?

जावड़ेकर ने बताया कि यह समूह विभिन्न मंत्रालयों, विभागों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को टेक्नोलॉजी के उपयोग, खरीद आदि के बारे में बेहतर सुझाव प्रदान करेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com