NDTV Khabar

कनार्टक में कैबिनेट का विस्तार जल्दी होगा : परमेश्वर 

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मुद्दे पर परमेश्वर ने कहा कि पार्टी आला कमान उचित समय पर उचित व्यक्ति के नाम की घोषणा करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कनार्टक में कैबिनेट का विस्तार जल्दी होगा : परमेश्वर 

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी की फाइल फोटो

नई दिल्ली: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि राज्य के कैबिनेट का विस्तार जितनी जल्दी संभव हो सकेगा, विस्तार किया जाएगा.कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के धर्मस्थल में जी परमेश्वर ने संवाददाओं से बातचीत में कहा कि गठबंधन समन्वय एवं निगरानी समिति ने मंत्रिमंडल का विस्तार करने और राज्य के 30 बोर्ड एवं कॉर्पोरेशन का चेयरपर्सन अथवा अध्यक्ष , जितनी जल्दी संभव हो सकेगा नियुक्त किया जाएगा. परमेश्वर ने कहा कि राज्य में अब तक इस मौसम में अच्छा मानसून रहने के मद्देनजर काम करने के लिए इन दोनों निर्णयों के कार्यान्वयन में तेजी लाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में कैबिनेट विस्‍तार के साथ कांग्रेस के सामने आई ये बड़ी चुनौती

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मुद्दे पर परमेश्वर ने कहा कि पार्टी आला कमान उचित समय पर उचित व्यक्ति के नाम की घोषणा करेगा. गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्मंत्री ने तीन जून को अपनी कैबिनेट का विस्तार किया था. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपने मंत्रिमंडल में 25 मंत्रियों को शामिल किया. मंत्रियों को राज्यपाल वजुभाई वाला ने शपथ दिलाई थी. इस विस्तार के साथ मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 27 हो गई थी.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक सरकार ने राज्य के लिए अलग झंडा तैयार किया, बीजेपी दुविधा में

कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल में 14 मंत्री कांग्रेस के, नौ मंत्री सहयोगी दल जेडीएस और एक-एक मंत्री बसपा और केपीजेपी के बनाए गए हैं. राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.विभागों के बंटवारे के समझौते के तहत कांग्रेस के 22 और जेडीएस के 12 मंत्री होंगे.

टिप्पणियां


विस्तार के साथ मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 27 हो गई है और सात पद अब भी खाली हैं. कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री और कांग्रेस के जी परमेश्वर ने उप मुख्यमंत्री के रूप में 23 मई को शपथ ली थी.(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement