Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दार्जिलिंग में बंद का सातवां दिन, केबल टीवी चैनलों पर खबरों का प्रसारण बंद

खास बातें

  • अशांत पहाड़ी जिले में तनाव फैलने से रोकने के लिए अधिकारियों ने आज तीन केबल टीवी चैनलों पर खबरों का प्रसारण बंद कर दिया।
दार्जिलिंग:

अशांत पहाड़ी जिले में तनाव फैलने से रोकने के लिए अधिकारियों ने आज तीन केबल टीवी चैनलों पर खबरों का प्रसारण बंद कर दिया। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा द्वारा प्रायोजित ‘अनिश्चितकालीन बंद’ का आज सातवां दिन है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने तीन स्थानीय केबल टीवी चैनलों को इस आधार पर खबरों का प्रसारण बंद करने का आदेश दिया है कि प्रसारकों द्वारा जीजेएम का कथित तौर पर समर्थन करने से तनाव फैला।

इस बीच, जीजेएम समर्थक पूर्बा शेरपा (32 वर्ष) की हालत दार्जिलिंग सदर अस्पताल में अभी भी गंभीर बनी हुई है। शारीरिक रूप से अक्षम शेरपा ने कल आत्मदाह की कोशिश की थी।

सूत्रों ने बताया कि बंद की वजह से पहाड़ी शहर और आसपास के इलाकों में राशन की किल्लत हो गई है। पृथक गोरखालैंड की मांग के लिए किए गए इस बंद से वाहनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है और राष्ट्रीय राजमार्ग 31 ए पर यातायात बहुत ही क्षीण है।

दार्जिलिंग के नए जिला मजिस्ट्रेट पुनीत यादव आज सौमित्र मोहन से प्रभार ग्रहण करेंगे। मोहन का बंद के संदर्भ में तबादला कर दिया गया है।