कलकत्ता हाईकोर्ट से BJP नेता मुकुल रॉय को मिली राहत, जानें पूरा मामला

कलकत्ता हाईकोर्ट ने रेलवे की एक समिति की सदस्यता दिलाने के बदले धन के कथित भुगतान से जुड़े मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय को मंगलवार को राहत दी.

कलकत्ता हाईकोर्ट से BJP नेता मुकुल रॉय को मिली राहत, जानें पूरा मामला

BJP नेता मुकुल रॉय को कलकत्ता हाईकोर्ट से मिली राहत.

कोलकाता:

कलकत्ता हाईकोर्ट ने रेलवे की एक समिति की सदस्यता दिलाने के बदले धन के कथित भुगतान से जुड़े मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय को मंगलवार को राहत दी. अदालत ने इस मामले में कोलकाता पुलिस को अगले आदेश तक उन्हें गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश दिया. न्यायमूर्ति एस मुंशी और न्यायमूर्ति मोहम्मद निजामुद्दीन की पीठ ने रॉय को राहत देते हुए कहा कि मामला सुनवाई के लिए सूची में नहीं आएगा और अभियोजन तथा याचिकाकर्ता जरूरत पड़ने पर उनके सामने मामले का उल्लेख करने को कहा. अदालत ने रॉय को मामले की जांच में सहयोग करने को कहा.

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता मुकुल रॉय का दावा, TMC के 100 से ज्यादा विधायक संपर्क में

अभियोजन ने दस्तावेजों के परीक्षण के लिए तथा मामले में केंद्रीय एजेंसियों से सूचनाएं हासिल करने के लिए समय की मांग की थी. न्यायालय ने सबसे पहले पिछले साल 29 अगस्त को रॉय को गिरफ्तारी से एक हफ्ते का संरक्षण प्रदान किया था. भगवा पार्टी की स्थानीय श्रम इकाई के नेता होने का दावा करने वाले बबन घोष के खिलाफ कारोबारी शंतू गांगुली ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. इसी मामले में भाजपा नेता अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय पहुंचे थे.

टॉलीवुड के फिल्म और टीवी के यह सितारे हुए बीजेपी में शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांगुली ने आरोप लगाया था कि घोष ने रॉय का नाम लेकर जोनल रेलवे यूजर्स कंसल्टिव कमेटी की सदस्यता दिलाने का आश्वासन दिया और घूस के तौर पर उनसे लाखों रुपये वसूले. कोलकाता पुलिस द्वारा घोष की गिरफ्तारी के बाद मामले में रॉय का नाम आने के बाद उन्होंने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी.