Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? जानिये बाबा रामदेव ने क्या दिया जवाब...

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में खुलकर नरेंद्र मोदी का साथ देने वाले योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने आगामी 2019 चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? जानिये बाबा रामदेव ने क्या दिया जवाब...

योगगुरु बाबा रामदेव. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में खुलकर नरेंद्र मोदी का साथ देने वाले योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने आगामी 2019 चुनाव से पहले कहा है कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. मदुरै में रामदेव ने मंगलवार को कहा कि राजनीतिक स्थिति बहुत दुविधापूर्ण है. हम नहीं कह सकते हैं कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा. इतना ही नहीं, स्वामी रामदेव ने 2019 के लोकसभा चुनाव के समर्थन को लेकर भी बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि, 'मैं ना किसी का समर्थन करता हूं ना विरोध. हमारा उद्देश्‍य सांप्रदायिक या हिंदू भारत बनाना नहीं बल्कि हम एक आध्‍यात्मिक भारत का निर्माण करना चाहते हैं.'

 


 

यह भी पढ़ें:  बाबा रामदेव बोले-2014 में संकट के समय मोदी का दिया था साथ, अब 2019 में रहूंगा राजनीति से दूर

इससे पहले बाबा रामदेव ने साफ कर दिया था कि वह 2019 में बीजेपी के लिए कैंपेनिंग नहीं करेंगे. उन्होंने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनावों में वो राजनीति से दूर रहेंगे. 2014 में उन्होंने खुलकर नरेंद्र मोदी का इसलिए साथ दिया था क्योंकि तब संकट का समय था जो अब नहीं है. इसलिए अब वो सर्वदलीय भी हैं और निर्दलीय भी. बाबा रामदेव ने कहा था कि मैं हमेशा राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर कार्य करता हूं. मेरी राजनीतिक भूमिका यह सुनिश्चित करने के लिए सीमित है कि देश अच्छे लोगों द्वारा शासित है. मैंने खुद को राष्ट्र निर्माण, चरित्र निर्माण, शिक्षा, कृषि और स्वास्थ्य जैसे अन्य मुद्दों के लिए समर्पित किया है. इसलिए, मैं खुद को गैर-राजनीतिक, स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में देखता हूं जो मां भारत की सेवा में है. 

यह भी पढ़ें:  NDTV युवा कॉन्क्लेव : बाबा रामदेव क्या 2019 में बीजेपी के लिए कैंपेनिंग करेंगे, दिया ये जवाब

टिप्पणियां

पीएम की आलोचना करना मौलिक अधिकार
हाल ही में बाबा रामदेव एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में भी शिरकत किए थे. इस दौरान भी उन्होंने बीजेपी के लिए कैंपेनिंग करने की बात से इनकार कर दिया था. बाबा रामदेव ने कहा था कि उन्होंने खुद को राजनीति से दूर कर लिया है. युवा कॉन्क्लेव में बोले थे- मैं सर्वदलीय भी हूं और निर्दलीय भी. इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करना लोगों को मौलिक अधिकार है. उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी कठिन मेहनत करते हैं.

VIDEO:  मोदी सरकार को समय रहते महंगाई को कम करना होगा - रामदेव



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... बॉलीवुड एक्टर ने फिर साधा सलमान खान पर निशाना, कहा-लोग आपसे ज्यादा मुझ पर विश्वास करते हैं

Advertisement