यह ख़बर 02 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'जबरन' बना दिया गया एनसीटीसी का कानून : जयललिता

खास बातें

  • पीएम को लिखे इस पत्र में जयललिता ने एनसीटीसी को फिलहाल ठंडे बस्ते में रखते हुए पीएम से जल्द से जल्द इस मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की अपील भी की है।
चेन्नई:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयलिता ने सोमवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अपील की कि वह उन राज्यों पर राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र (एनसीटीसी) न थोपें, जो इसके पक्ष में नहीं हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की भी अपील की।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भेजे गए पत्र में जयललिता ने लिखा है, "मैं अनुरोध करती हूं कि एनसीटीसी का गठन सबसे पहले स्थगित किया जाना चाहिए और इस पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई जानी चाहिए।"

उन्होंने लिखा, "आतंकवाद के खिलाफ मुख्यमंत्रियों के विचारों पर गहनता से विचार किया जाना चाहिए और इस पर उद्देश्यपरक चर्चा होनी चाहिए। इस मुद्दे पर मैं जल्द जवाब का अनुरोध करती हूं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनसीटीसी सहित आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा के लिए 16 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने के केंद्र सरकार के फैसले पर हैरानी जताते हुए जयललिता ने लिखा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्रियों के विचारों एवं भावनाओं को ध्यान में रखे बिना ही एनसीटीसी का गठन बलपूर्वक करने की कोशिश की जा रही है।"