NDTV Khabar

दसॉल्ट पर ऑफसेट पार्टर का डिटेल साझा करने के लिए दबाव नहीं डाल सकते : निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत फ्रांस की विमान निर्माता कंपनी दसॉल्ट एविएशन पर राफेल सौदे से जुड़े ऑफसेट साझेदार का ब्योरा साझा करने के लिए दबाव नहीं डाल सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दसॉल्ट पर ऑफसेट पार्टर का डिटेल साझा करने के लिए दबाव नहीं डाल सकते : निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

मुंबई:

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि भारत फ्रांस की विमान निर्माता कंपनी दसॉल्ट एविएशन पर राफेल सौदे से जुड़े ऑफसेट साझेदार का ब्योरा साझा करने के लिए सिर्फ इसलिए दबाव नहीं डाल सकती है क्योंकि विपक्ष इसके बारे में जानना चाहता है. उन्होंने कहा दसॉल्ट, भारत के साथ समझौते के तहत ऑफसेट पार्टनर का ब्यौरा साझा करने के लिए बाध्य है लेकिन ऐसा करने के लिए एक साल का समय है. दसॉल्ट, राफेल लड़ाकू विमान सौदे में मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) है. 

क्या रफ़ाल सौदे में कहीं कुछ छुपाया जा रहा है?

मंत्री ने वार्षिक ईटी अवार्ड में यहां कहा, ‘‘केवल इसलिए कि कल मेरे विपक्षी इसके (ऑफसेट पार्टनर का ब्यौरा) बारे में जानना चाहते थे, मैं ओईएम पर यह कहकर दबाव नहीं डाल सकती कि विपक्ष यह चाहता है, मुझे अभी बताइये.'' उन्होंने कहा, ‘‘नियम के मुताबिक, वे मुझे अगले साल भी बता सकते हैं.'' 


रिलायंस-राफेल और राहुल पर दसॉल्ट के CEO एरिक ट्रैपियर की 10 बड़ी बातें

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसके लिए इंतजार करूंगी. एक बार जान लूं, मैं आपको बता दूंगी. इससे पहले, खबरों के आधार पर मैं अटकलें क्यों लगाऊं?''

VIDEO: रंग लाएगा राफ़ेल का मुद्दा?
 



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement