NDTV Khabar

मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अमित शाह को फ़ोन, गोवा में अब 'वैकल्पिक व्यवस्था' पर बीजेपी की नजर

सूत्रों के अनुसर ऐसा माना जा रहा है कि पिछले कई महीनों से अस्‍वस्‍थ चल रहे पर्रिकर ने पार्टी अध्‍यक्ष के सामने सामान्‍य रूप से काम कर पाने में असमर्थता जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अमित शाह को फ़ोन, गोवा में अब 'वैकल्पिक व्यवस्था' पर बीजेपी की नजर

गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली/पणजी: बीजेपी सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बीजेपी के प्रमुख अमित शाह को फोन करके राज्य के लिये दूसरी व्यवस्था करने को कहा है. बीजेपी के पर्यवेक्षक संगठन महासचिव रामलाल और अन्य वरिष्ठ नेता बी एल संतोष गोवा भेजे जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसर ऐसा माना जा रहा है कि पिछले कई महीनों से अस्‍वस्‍थ चल रहे पर्रिकर ने पार्टी अध्‍यक्ष के सामने सामान्‍य रूप से काम कर पाने में असमर्थता जताई है. सूत्रों के अनुसार केंद्रीय टीम सोमवार को गोवा पहुंचेगी. वो तब तक के लिए कोई विकल्‍प तलाशने की कोशिश करेंगे जब तक कि पर्रिकर के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं हो जाती.

गोवा भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई
गोवा की भाजपा इकाई ने राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अस्पताल में भर्ती होने की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को अपनी राज्य-स्तरीय कोर कमेटी की एक बैठक आयोजित की. अपनी मेडिकल जांच के बाद सात सितंबर को अमेरिका से लौटे पर्रिकर को गुरुवार की शाम में उत्तर गोवा जिले के कैंडोलिम में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. मापूसा में शुक्रवार को पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हुई. कोर कमेटी में राज्य के तीन सांसद (दो लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद) के साथ ही वरिष्ठ नेता शामिल हैं. हालांकि पार्टी ने बैठक की जानकरी साझा नहीं की लेकिन बैठक में भाग लेने वाले एक नेता ने नाम न जाहिर होने की शर्त पर कहा कि यह एक ‘सामान्य बैठक’ थी, जिसमें गोवा की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की गई. कोर कमेटी ने बाद में पर्रिकर से मुलाकात की. सरकार में सहयोगी दलों के नेताओं ने भी पर्रिकर से मुलाकात की.

टिप्पणियां
अपने पैतृक घर गए पर्रिकर
इससे पहले अस्वस्थ चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर शुक्रवार शाम निजी अस्पताल से गणेश चतुर्थी के उत्सव में भाग लेने अपने पैतृक घर पारा गांव के लिए रवाना हुए. पर्रिकर को निजी अस्पताल में बीते दो दिन के लिए भर्ती कराया गया था. पर्रिकर का एडवांस पैंक्रियाटिक कैंसर का इलाज चल रहा है. वह कैंडोलिम तट के गांव में अस्पताल से बाहर निकलते हुए इंतजारत पत्रकारों को देखकर आश्चर्यचकित हो गए. वह पूरी बांह का सफेद शर्ट पहने, कार की आगे की सीट पर बैठकर अपने पैतृक गांव रवाना हो गए. सूत्रों ने कहा कि पैतृक निवास पर गणेश प्रतिमा के दर्शन के बाद वह अस्पताल वापस लौट सकते हैं. पर्रिकर अस्पताल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं की कोर कमेटी की बैठक के कुछ समय बाद बाहर आए. इस बैठक में गोवा के राजनीतिक हालात के साथ मुख्यमंत्री के कई दिनों तक अभी अस्पताल में रहने को लेकर विचार किया गया. सूत्रों ने कहा कि पूर्व रक्षामंत्री पर्रिकर (62) अमेरिका से छह सितंबर को लौटने के बाद से पणजी के निकट अपने निजी आवास में रह रहे हैं. उन्हें दो दिन पहले दूसरी बार बुखार आने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement