NDTV Khabar

विनिवेश प्रक्रिया विफल होने पर एयर इंडिया बंद हो सकती है : सीएपीए

यात्री विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया में प्रस्तावित विनिवेश कार्यक्रम अभिरुचि की अभिव्यक्ति (ईओआई) की शर्तो के कारण विफल होने पर इसके बंद होने की आशंका जताई जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विनिवेश प्रक्रिया विफल होने पर एयर इंडिया बंद हो सकती है : सीएपीए

एयर इंडिया

खास बातें

  1. विमानन सलाहकार फर्म सीएपीए ने जताई अाशंका
  2. विनिवेश प्रक्रिया विफल होने पर नुकसान की आशंका
  3. एयर इंडिया में विनिवेश की चल रही है तैयारी
नई दिल्ली: यात्री विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया में प्रस्तावित विनिवेश कार्यक्रम अभिरुचि की अभिव्यक्ति (ईओआई) की शर्तो के कारण विफल होने पर इसके बंद होने की आशंका जताई जा रही है. विमानन सलाहकार फर्म सीएपीए इंडिया के मुताबिक, विनिवेश प्रक्रिया की सफलता के लिए केंद्र सरकार के सामने श्रम व कर्ज की दशाओं में सुधार नाजुक स्थिति में है. सीएपीए ने एयर इंडिया के विनिवेश की राह में अड़चनों का जिक्र करते हुए कहा कि खासतौर से श्रम व कर्ज को लेकर ईओआई की शर्तो के अनुसार सफल बोलीदाता रिस्ट्रक्चरिंग में निवेश करना होगा और कई सालों का घाटा उठाना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : एयर इंडिया में विनिवेश : सरकार ने रुचि पत्र भेजने की तारीख बढ़ाई

सीएपीए ने कहा कि जब तक बोलीदाता को सफल होने की सूरत में राजनीतिक खतरों से उनके बचाव की गारंटी का भरोसा नहीं दिया जाएगा तब तक किसी के इसमें शामिल नहीं होने का एक प्रमुख कारण होगा. गौरतलब है कि, हाल ही में सरकार ने एयर इंडिया के विनिवेश के लिए रुचि पत्र (ईओआई) भेजने की तारीख बढ़ाकर 31 मई कर दी है. अब रुचि पत्र भेजने वाले पात्र बोलीदाताओं को 15 जून को सूचनादी जाएगी. मार्च में सरकार ने कहा था कि, ईओआई भेजने की आखिरी तारीख 14 मई होगी और पात्र रुचि वाले बोलीदाताओं का नाम 28 मई को सामने आएगा. एक आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि अब इस समयसीमा को बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें : एयर इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 270 को-पायलटों की होगी नियुक्ति

इससे पहले 28 मार्च को सरकार ने घाटे में चल रही विमानन कंपनी एयर इंडिया में 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने तथा प्रबंधन नियंत्रण निजी कंपनियों को स्थानांतरित करने की घोषणा की थी. मुनाफे में चल रही एयर इंडिया एक्सप्रेस और संयुक्त उद्यम एआईएसएटीएस भी विनिवेश प्रक्रिया का हिस्सा होंगी.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : VIDEO : AI की फ्लाइट में लगे जोरदार झटके, टूटकर गिरा खिड़की का पैनल, 3 यात्री घायल 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement