NDTV Khabar

अमरिंदर सरकार में मंत्री के पूर्व रसोइया ने लिया 26 करोड़ का खनन टेंडर, खाते में हैं 5 हजार रुपए

पंजाब के ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह के पूर्व रसोइया अमित बहादुर के बैंक खाते में पांच हजार रुपए से भी कम हैं, लेकिन उसने 26 करोड़ की बोली लगाकर बालू (रेत) खनन का अधिकार हासिल किया है. कैप्टन सरकार में 19 अप्रैल को खनन बोली लगाई गई थी. इस नीलामी में खनन का अधिकार हासिल करने वाले अमित बहादुर को 21 और 22 मई तक सारी रकम जमा करानी थी. शुरुआती जांच में पता चला है कि अमित बहादुर के भारतीय स्टेट बैंक के खाते में अप्रैल (2017) तक महज में 4,840 रुपए थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमरिंदर सरकार में मंत्री के पूर्व रसोइया ने लिया 26 करोड़ का खनन टेंडर, खाते में हैं 5 हजार रुपए

पंजाब के ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह के तार अवैध खनन से जुड़ते दिख रहे हैं. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. पंजाब में अवैध खनन के तार ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह से जुड़े
  2. मंत्री के पूर्व रसोइया ने 26 करोड़ में हासिल किया खनन अधिकार
  3. रसोइया के खाते में हैं पांच हजार रुपए से भी कम
चंडीगढ़: पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के मंत्री राणा गुरजीत सिंह के पूर्व रसोइया से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. रसोइया अमित बहादुर के बैंक खाते में पांच हजार रुपए से भी कम हैं, लेकिन उसने 26 करोड़ की बोली लगाकर बालू (रेत) खनन का अधिकार हासिल किया है. कैप्टन सरकार में 19 अप्रैल को खनन बोली लगाई गई थी. इस नीलामी में खनन का अधिकार हासिल करने वाले अमित बहादुर को 21 और 22 मई तक सारी रकम जमा करानी थी. शुरुआती जांच में पता चला है कि अमित बहादुर के भारतीय स्टेट बैंक के खाते में अप्रैल (2017) तक महज में 4,840 रुपए थी. ये भी पढ़ें-:विपक्ष ने मांगा इस्तीफा

टिप्पणियां
इतना ही नहीं, बहादुर की ओर से दिए गए हलफनामें में भी उसके बैंक खाते से एक साल के दौरान 18,000 से 22,000 रुपए तक की राशि रही है. उसने अपनी कमाई का स्रोत अपनी सैलरी को बताया है, जो 11,206 रुपए है. अमित बहादुर के बैंक खाते में इस साल आठ मार्च को आखिरी बार सैलरी जमा हुई थी. सबसे दिलचस्प बात यह है 11 हजार कमाने वाले अमित ने 21 मई 2017 को 26.51 करोड़ की बोली लगाकर रेत खनन का टेंडर हासिल कर लिया. राजधानी चंडीगढ़ से करीब 100 किलोमीटर दूर नवानशहर के शादीपुर खुर्द के इस टेंडर के तहत अमित ने पहली किस्त के रूप में 13.23 करोड़ रुपए जमा कराए हैं.
rana gurjit singh

पंजाब के ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह

पंजाब सरकार ने इस बार खनन का टेंडर जारी कर करीब 1000 करोड़ रुपए की कमाई की है, जो पिछली सरकार से 20 गुणा ज्यादा है. यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि 89 खनन टेंडर में से पांच को हासिल करने वाले पंजाब के ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह से जुड़े लोग हैं. मामले के उजागर होने पर एनडीटीवी संवाददाता ने मंत्री राणा गुरजीत सिंह के रसोइया अमित बहादुर से संपर्क करने की कोशिश की, पर वह वह नहीं मिला. एनडीटीवी ने 36 वर्षीय अमित के पैतृक मुरादाबाद स्थित बिलारी गांव में भी तलाश की पर, वह वहां भी नहीं मिला.

मालूम हो कि ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह पंजाब सरकार के सबसे अमीर विधायक हैं. विधाानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने 169 करोड़ रुपए की संपत्ति की घोषणा की थी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement