लॉकडाउन में गांववालों ने निकाली गाय की शव यात्रा, VIDEO हुआ वायरल, 150 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ के जवा थाना क्षेत्र के गांव मेमड़ी में शुक्रवार को एक गाय की शव यात्रा निकालने पर महिला व पुरुष सहित करीब 150 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

खास बातें

  • लॉकडाउन में गाय की शव यात्रा निकालने पर 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज
  • शव यात्रा का वीडियो वायरल
  • शव यात्रा में करीब 100 महिलाएं व 50 पुरुष शामिल
अलीगढ़:

लॉकडाउन (Lockdown) में लोगों को गाय की शव यात्रा निकालना भारी पड़ गया. अलीगढ़ के जवा थाना क्षेत्र के गांव मेमड़ी में शुक्रवार को एक गाय की शव यात्रा निकालने पर महिला व पुरुष सहित करीब 150 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. शव यात्रा में करीब 100 महिलाएं व 50 पुरुष शामिल हुए थे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ. जिसके बाद थाना जवां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है. 

दरअसल गांव मेमड़ी के रहने वाले दिनेश चंद शर्मा की गाय की कल मौत हो गई थी. ग्रामीणों ने गाय के अंतिम संस्कार की योजना बनाई. शव यात्रा निकालने का फैसला भी लिया गया. गाय की शवयात्रा चली तो उसके पीछे करीब 150 लोग वहां शामिल थे. गांव के ही किसी व्यक्ति ने लॉकडाउन में गाय की शव यात्रा निकालने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पुलिस को भी सूचना मिली. 

सूचना पर पहुंची थाना जवां पुलिस ने गाय के शव को जेसीबी से गड्ढा करा कर दफन कराया और शव यात्रा में शामिल गाय मालिक दिनेश चंद शर्मा सहित करीब 150 महिला और पुरुष के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अलीगढ़ के सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया कि थाना जवां क्षेत्र में एक गांव मेमड़ी है. वहां पर एक गाय की मौत हो गई थी जिसकी गांव वालों ने शव यात्रा निकाली. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

वीडियो: महाराष्ट्र : मुंबई के श्मशान में मोबाइल शवगृह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com