बेटे की नाबालिग से शादी कराने के आरोप में झारखंड भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

बेटे की नाबालिग से शादी कराने के आरोप में झारखंड भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

रांची:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झारखंड इकाई के अध्यक्ष ताला मरांडी के खिलाफ गोड्डा जिला अदालत में शनिवार को बाल विवाह का एक मामला दर्ज किया गया। उनपर अपने बेटे मुन्ना मरांडी की शादी एक नाबालिग लड़की के साथ करने का आरोप है।

मुन्ना मरांडी और नाबालिग लड़की रितु के पिता भगन बासकी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। यह मामला बाल विवाह अधिनियम के तहत एक सरकारी अधिकारी द्वारा दायर कराया गया है।

 

झारखंड राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने गोड्डा जिला प्रशासन को एक रिपोर्ट सौंपने और ताला मरांडी व उनके बेटे के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराने का निर्देश दिया था।

जून में ही मुन्ना मरांडी के खिलाफ आरोप लगा था। उन पर शादी का झूठा वादा कर एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने का आरोप था। नाबालिग ने 23 जून को गोड्डा जिले की स्थानीय अदालत में एक शिकायत दर्ज कराई थी। नाबालिग ने आरोप लगाया था कि मुन्ना ने उसका यौन शोषण किया था।

इस बीच मुन्ना ममता हंसदा नामक एक लड़की से शादी करने वाला था। लेकिन नाबालिग द्वारा यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद उसने शादी से इंकार कर दिया।

उसके बाद मुन्ना ने रितु बासकी से शादी कर ली, जो स्कूली रिकॉर्ड के अनुसार मात्र 11 साल की है। पुलिस ने शुक्रवार को मुन्ना के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की। गोड्डा जिला अदालत के निर्देश पर प्राथमिकी बाराजोरा पुलिस थाने में दर्ज की गई है।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com