आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पर फर्नीचर ले जाने का मामला दर्ज

आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव और उनके बेटे पर विधानसभा के फर्नीचर अनाधिकृत स्थानों पर ले जाने का मामला दर्ज किया है. 

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पर फर्नीचर ले जाने का मामला दर्ज

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव (फाइल फोटो)

अमरावती :

आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव और उनके बेटे पर विधानसभा के फर्नीचर अनाधिकृत स्थानों पर ले जाने का मामला दर्ज किया है. आंध्र प्रदेश विधानसभा के अधिकारी एम. ईस्वरा राव द्वारा दायर एक शिकायत पर शिव प्रसाद राव और उनके बेटे शिवराम कृष्ण के खिलाफ शनिवार देर रात गुंटूर जिले के थुलूर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया. भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 409 (व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी) और 411 (बेईमानी से प्राप्त संपत्ति की चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.  

महिलाओं को कार की तरह घर में पार्क करके रखेंगे तो रेप नहीं होंगे- आंध्र प्रदेश विधानसभा के स्पीकर

शिव प्रसाद राव पर विधानसभा परिसर से लेकर अनाधिकृत स्थानों तक और शिवराम कृष्ण के एक निजी शोरूम में अवैध रूप से फर्नीचर को भेजने का आरोप है. विधानसभा अधिकारियों द्वारा गुंटूर में एक मोटरसाइकिल शोरूम की तलाशी लेने के दो दिन बाद उन पर मामला दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने कथित तौर पर विधानसभा की कुर्सियों, टेबल और अन्य फर्नीचर की पहचान की. राव ने पहले ही मान लिया था कि 2016 में विधानसभा के फर्नीचर और उपकरण हैदराबाद से अमरावती ले जाए जाने के दौरान, इसमें से कुछ को सत्तेनापल्ली में उनके कार्यालय व निवास स्थान पर ले जाया गया था.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएस की पत्नी ने खरीदा 22 लाख का फर्नीचर, नहीं दिए पूरे पैसे तो हुआ कुछ ऐसा

उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा और रखरखाव के लिए किया गया था, क्योंकि अस्थायी विधानसभा भवन में फर्नीचर खराब हो सकता था, इस बार के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता ने दावा किया कि उन्होंने विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर उन्हें फर्नीचर लेने के लिए कहा था. उन्होंने फर्नीचर के एवज में भुगतान करने की पेशकश भी की थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)